ताज़ा खबर
 

शीना बोरा हत्याकांड: सीबीआई ने ली 10 स्थानों पर तलाशी

शीना बोरा मर्डर केस के सिलसिले में सोमवार को सीबीआई ने देश के कई शहरों में छापे मारे। मुंबई, गोवा के अलावा असम, पश्चिम बंगाल और मध्‍य प्रदेश के कई शहरों में छापामारी हुई।
Author नई दिल्ली | October 19, 2015 20:49 pm
शीना बोरा मर्डर केस के सिलसिले में सोमवार को सीबीआई ने देश के कई शहरों में छापे मारे। मुंबई, गोवा के अलावा असम, पश्चिम बंगाल और मध्‍य प्रदेश के कई शहरों में छापामारी हुई।

शीना बोरा हत्याकांड मामले के संदिग्धों से पूछताछ से नये सुराग मिलने के बाद, सीबीआई ने सोमवार को तीन साल पुराने हत्या मामले में सभी महत्वपूर्ण लोगों के आवासों पर छापेमारी की।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी की टीमों ने मुंबई और गोवा में पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी के आवासों तथा कोलकाता में संजीव खन्ना के दो आवासों में तलाशी ली। अधिकारियों ने मुंबई और मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में इंद्राणी के चालक श्यामवर राय के घरों पर भी छापे मारे।

उन्होंने कहा कि गुवाहाटी स्थित इंद्राणी के पैतृक घर की भी तलाशी ली गई। सूत्रों ने कहा कि एजेंसी इंद्राणी, संजीव, पीटर और राय से पूछताछ के दौरान मिले सुरागों के आधार पर प्रमाणित करने वाली कुछ खास सामग्री की तलाश में है जिनका खुलासा इस समय नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि एजेंसी अब इंद्राणी की बेटी शीना की हत्या के पीछे संभावित मंशा पर गौर कर रही है। अप्रैल 2012 में शीना की हत्या और उसका शव मुंबई के पास रायगढ़ के जंगलों में ठिकाने लगाने के आरोप में इंद्राणी, खन्ना और राय को गिरफ्तार किया गया है।

इंद्राणी के पहले विवाह से पैदा शीना (25) की 24 अप्रैल 2012 को कथित तौर हत्या कर अगले दिन महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में जंगल में उसका शव जला कर ठिकाने लगा दिया गया था।

पूर्व मुंबई पुलिस प्रमुख राकेश मारिया द्वारा इस मामले की निगरानी किए जाने को लेकर कई दिनों तक चली अनिश्चितता के बाद जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय किया गया। मारिया को जांच के मध्य में ही हटा दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग