ताज़ा खबर
 

भंडारी-वाड्रा ईमेल विवाद: शारजाह की कंपनी ने खरीदा है लंदन वाला फ्लैट, IT ने मांगा मालिकों का नाम

रॉबर्ट वाड्रा और संजय भंडारी के बीच हुए ईमेल्‍स के कथित आदान-प्रदान में लंदन की एक संपत्ति का जिक्र है। इसी संपत्ति के बारे में नया खुलासा हुआ है।
Author लंदन/नई दिल्‍ली | June 2, 2016 14:20 pm
भंडारी ने माना है कि उसके कंप्‍यूटर से मिले ईमेल संदेश उसके, वाड्रा और वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा के बीच बातचीत का हिस्‍सा हैं। (Express photo: Oinam Anand)

कांग्रेस अध्‍यक्षा के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और डिफेंस कंसल्‍टेंट संजय भंडारी के रिश्‍तों पर नया ख्‍ुालासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, अप्रैल 2010 में संजय और वाड्रा के बीच ईमेल के जरिए हुई बातचीत में जिस लंदन की संपत्ति का जिक्र है, उसे उसी साल जून में शारजाह की एक कंपनी ने खरीद लिया था। कथित तौर पर भंडारी के इस कंपनी से रिश्‍ते सामने आए हैं।

The Indian Express को मिले रजिस्‍ट्री के कागजात बताते हैं कि Flat 12, 12 Bryanston Square, London W1H 2DN को मेफेयर इनवेस्‍टमेंट FZE को बेचा गया। 18 जून, 2010 को हुए सौदे की रकम 1,900,000 पौंड (करीब 19 करोड़ रुपए) है। रिकॉर्डस के अनुसार, कंपनी का पता शारजाह (PO Box 49304 Hamriyah Free Zone) का है।

vadra

इससे पहले खुलासा किया गया था कि इनकम टैक्‍स विभाग ने डबल टैक्‍सेशन एग्रीमेंट के तहत दुबई से मेफेयर के मालिकाना हक की जानकारी मांगी थी। दो अन्‍य सं‍पत्तियों जिसमें से एक दुबई और दूसरी लंदन के ग्रोसवेनर हिल कोर्ट में है, के संबंध में भी इसी तरह की जानकारी ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड और ब्रिटेन से मांगी गई हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, भंडारी ने माना है कि उसके कंप्‍यूटर से मिले ईमेल संदेश उसके, वाड्रा और वाड्रा के सहयोगी मनोज अरोड़ा के बीच बातचीत का हिस्‍सा हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग