ताज़ा खबर
 

शक्ति स्थल बंद, इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर भी नहीं होगा कोई कार्यक्रम

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर 31 अक्टूबर को शक्ति स्थल पर हर साल होने होने वाला स्मरणोत्सव कार्यक्रम इस साल नहीं होगा।
भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी। (फाइल फोटो)

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर 31 अक्टूबर को शक्ति स्थल पर हर साल होने होने वाला स्मरणोत्सव कार्यक्रम इस साल नहीं होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि शक्ति स्थल बर्ड फ्लू की वजह से बंद है। खुद कांग्रेस की तरफ से शनिवार (29 अक्टूबर) को इस बात की घोषणा की गई। गौरतलब है कि इंदिरा गांधी की याद में बना शक्ति स्थल पिछले मंगलवार से बंद है। वहां दो बत्तख मरी हुई पाई गई थीं। शक था कि दोनों की मौत पक्षियों से लगने वाला भारी नजले या जुखाम से हुई है।

राजधानी में राजघाट के नजदीक शक्ति स्थल से शनिवार को चार कौए मरे मिले थे। इनको मिलाकर संदिग्ध बर्ड फ्लू से मरने वाल पक्षियों की संख्या 77 हो गई थी। पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि कौओं के कंकालों से लिए गए नमूनों को भोपाल में हाई सिक्यूरिटी एनिमल डिसीसेस लेबोरेटरी भेजे दिया गया था। नतीजे दो से तीन दिन में आने की बात कही गई थी।

वीडियो: रीता बहुगुणा जोशी हुई बीजेपी में शामिल; कहा- ‘राहुल गांधी किसी की बात नहीं सुनते’

 

Read Also: इमरजेंसी से पहले इंदिरा गांधी को संजय गांधी ने मारा था थप्‍पड़, अमेरिकी पत्रकार ने किया था दावा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    aw
    Oct 30, 2016 at 11:22 am
    शक्ति स्थल पे १९८४ के दंगो मे मार गए मासूम सिख िदों के लिए एक तीर्थ स्थान भे बना देना चाहिए . ऐसा करने से इंद्रा जी के नाम पाय हुए अत्त्याचार के कलंक धूल जाये .
    (0)(0)
    Reply
    1. K
      kk
      Oct 30, 2016 at 11:37 am
      ho
      (0)(0)
      Reply
      1. M
        mohanlal
        Oct 30, 2016 at 1:58 pm
        इस स्थल का नाम दीं दयाल उपाध्याय के नाम पर रख देना चाहिए .इस से जनता के मन मैं देश भक्ति जागेगी
        (0)(0)
        Reply