ताज़ा खबर
 

BJP नेता बाबूलाल गौर बोले- शाहरुख हैं देशभक्‍त, Dilwale अच्‍छी फिल्‍म है, देखनी चाहिए

असहिष्‍णुता पर दिए शाहरुख खान के बयान के चलते ‘दिलवाले’ का दिल्ली समेत सात राज्यों में विरोध हो चुका है। एमपी-गुजरात में तो प्रदर्शनकारियों पर पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा।
दिलवाले: इस फिल्म ने अभी तक 84.60 करोड़ की कमाई की है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन ने मुख्य निभाई है। यह फिल्म 18 दिसंबर 2015 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

‘दिलवाले’ के विरोध के बीच शाहरुख खान के राहत की खबर आई है। मध्‍य प्रदेश की बीजेपी सरकार के गृह मंत्री बाबू लाल गौर ने बॉलीवुड के किंग खान की तारीफ करते हुए कहा है कि वह देश भक्‍त हैं और लोगों को उनकी फिल्‍म देखनी चाहिए। पत्रकारों से बात करते हुए बाबू लाल गौर ने कहा, ‘वह अच्‍छे इंसान और देशभक्‍त हैं।’ उन्‍होंने आगे कहा कि ‘दिलवाले’ अच्‍छी फिल्‍म है और लोगों को यह देखनी चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले असहिष्‍णुता पर शाहरुख खान के बयान पर मध्‍य प्रदेश के ही बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता कैलाश विजवर्गीय ने शाहरुख खान की कड़ी निंदा की थी। हाल ही में शाहरुख ने एक कार्यक्रम में कहा था कि देश में सबकुछ अच्‍छा, मैं देशभक्‍त हूं। इस पर भी विजय वर्गीय ने चुटकी लेते हुए कहा था, अपने किए पर उन्हें अब पश्चाताप हो रहा है, देश भक्तों की एकता ने नालायकों की अक्ल ठिकाने लगा दी है, ‘सत्यमेव जयते’…शाहरुख ने कुछ हफ्ते पहले अपने जन्‍मदिन के मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि देश में असहिष्‍णुता बढ़ी है। इसके बाद विजयवर्गीय ने कहा था, ‘शाहरुख़ खान रहते भारत में हैं, पर उनका मन सदा पाकिस्तान में रहता है. उनकी फिल्में यहां करोड़ों कमाती हैं, पर उन्हें भारत असहिष्णु नजर आता है। यह देशद्रोह नहीं तो क्या?’

अब तक सात राज्‍यों में हुआ शाहरुख की फिल्‍म का विरोध

‘दिलवाले’ का दिल्ली समेत सात राज्यों में विरोध हो चुका है। एमपी और गुजरात में बीजेपी और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा। ये कार्यकर्ता असहिष्‍णुता पर दिए शाहरुख के बयान का विरोध कर रहे हैं। कुछ जगहों पर ‘दिलवाले’ के पहले दिन के शो कैंसिल तक करने पड़े। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट सहित गुजरात के कई शहरों में ‘दिलवाले’ का विरोध हुआ। सूरत में दो मल्टीप्लेक्स के बाहर पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। सूरत में ही ‘दिलवाले’ के कई शो रद्द कर दिए गए हैं। इसके अलावा राजस्थान में टावर पर चढ़कर शाहरुख की फिल्‍म का विरोध किया गया। उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद और गाजियाबाद में हिंदू संगठन शाहरुख की फिल्म का विरोध कर चुके हैं।

Read Also:

Dilwale Film Review: फिल्म में बहुत कुछ है पर मूल बात का नहीं चलता पता

शाहरुख-काजोल लौटे भारत, बुल्गारिया में खत्म की ‘दिलवाले’ की शूटिंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    Parmatma Rai
    Jan 9, 2016 at 2:29 pm
    इसी से साबित होता है की ''दिलवाले'' का विरोध बीजेपी नहीं,देश की जनता कर रही है.
    Reply
सबरंग