ताज़ा खबर
 

भीड़ द्वारा कत्‍ल के विरोध में शबाना आजमी भी सड़कों पर उतरीं, लोगों ने उठाए सवाल

भीड़ द्वारा हत्याओं का विरोध करने के लिए 28 जून को लगभग 11 शहरों में #NotInMyName से एक कैम्पेन चलाया।
शबाना आजमी #NotInMyName विरोध प्रदर्शन के दौरान। (Twitter/Shabana Azmi)

ईद से दो दिन पहले (24 जून) को उन्मादी भीड़ के हमले में जुनैद की जान चली गई थी। जुनैद अपने बड़े भाई और दोस्तों के साथ दिल्ली से खरीदारी करके वापिस अपने घर लौट रहा था। वारदात बल्लभगढ़ में ईएमयू ट्रेंन में सीट को लेकर हुए विवाद के बाद हुई थी। इस हत्या के बाद केंद्र सरकार की काफी आलोचना हो रही है। हाल ही में लगातार भीड़ द्वारा हत्या के कई मामले सामने आ रहे हैं। इन हत्याओं के विरोध में 28 जून को लगभग 11 शहरों में कई लोगों ने मार्च निकाला। भीड़ द्वारा की जा रही हत्याओं का विरोध करने के लिए लोगों ने #NotInMyName से एक कैम्पेन चलाया। वहीं मुंबई में भी इस कैम्पेन के तहत एक मार्च निकाला गया। मुंबई के कार्टर रोड पर लोग इस कैम्पेन के लिए इकट्ठा हुए। वहीं लोगों का साथ देने के लिए कैम्पेन में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी भी शामिल हुईं।

शबाना आजमी ने #NotInMyName को सपोर्ट करते हुए ट्वीट कर अपने कैम्पेन में शामिल होने की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “Citizens protest against #MobLynching at Carte r Rd Mumbai braving the rains.in solidarity with Delhi and elsewhere” बता दें 28 जून को #NotInMyName विरोध प्रदर्शन को दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी आयोजित कराया गया था। जंतर-मंतर पर भी लोगों ने मार्च निकाला। शबाना आजमी के ट्वीट पर कई ट्विटर यूजर्स ने उनकी आलोचना भी की। कई लोगों ने सवाल उठाते हुए पूछा कि यूपीए के कार्यकाल के समय हुई ऐसी घटनाओं पर आप कहां थे? इसके अलावा कुछ लोगों ने कहा कि यह सभी लोगों का नहीं बल्कि कुछ लोगों का विरोध प्रदर्शन है।

देखें लोगों की प्रतिक्रिया

देखें प्रदर्शन की कुछ तस्वीरें

गौरतलब है 2015 में दादरी में अख्लाक, इसी साल राजस्थान के अलवर में पहलू खान और हाल ही में जुनैद समेत कई जगहों पर भीड़ द्वारा हत्याओं के मामले सामने आएं है। ताजा मामला झारखंड का है जहां पर मंगलवार (27 जून) को गिरिडीह जिले के बारवाबाड़ गांव में मोहम्मद उस्मान के घर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। हमले के बाद उनकी हालत नाजुक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग