ताज़ा खबर
 

जहरीले कीड़े के काटने से स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ी

जिले के प्राथमिक स्कूल में बुधवार सुबह लगभग एक दर्जन बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। मामले की जानकारी मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासनिक अधिकारी डाक्टरों की टीम लेकर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने स्कूल में जांच पड़ताल की। बच्चों की अचानक हालत बिगड़ने की वजह किसी जहरीले कीड़े का काटना बताई […]
Author July 22, 2015 17:28 pm

जिले के प्राथमिक स्कूल में बुधवार सुबह लगभग एक दर्जन बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। मामले की जानकारी मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासनिक अधिकारी डाक्टरों की टीम लेकर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने स्कूल में जांच पड़ताल की। बच्चों की अचानक हालत बिगड़ने की वजह किसी जहरीले कीड़े का काटना बताई गई है। मामला यहां की स्याना तहसील के माकड़ी गांव का है।

स्याना तहसील के माकड़ी गांव स्थित प्राथमिक स्कूल में बुधवार सुबह अचानक ही कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों के हाथों में छाले पड़ गए और पेट में खुजली होने लगी। बच्चे बदहवास क्लासरूम से निकल कर इधर उधर भागने लगे। बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में प्रशासनिक अधिकारी डाक्टरों की टीम लेकर स्कूल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने बच्चों को इंजेक्शन लगाया। इसके बाद बच्चों की तबीयत सामान्य हुई। अधिकारियों ने स्कूल जाकर जांच पड़ताल की।

उपजिलाधिकारी स्याना हरिशंकर सिंह का कहना है कि स्कूल परिसर में घास बहुत बड़ी हुई है। संभावना है कि बच्चे खेलने के दौरान घास के नजदीक चले गए होंगे और जहरीले कीड़े ने उन्हें काट लिया होगा, जिसकी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.