ताज़ा खबर
 

प्रेस क्‍लब में अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी: संसद हमले में आरोपी रहे गिलानी पर राजद्रोह का केस

गिलानी और कुछ अन्‍य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 124ए, 120बी और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
Author नई दिल्‍ली | February 12, 2016 16:28 pm
SAR गिलानी भी संसद हमले में आरोपी थे। उन्हें कोर्ट ने बरी कर दिया था। (फाइल फोटो)

प्रेस क्‍लब में कार्यक्रम के दौरान अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी के मामले में पुलिस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व लेक्‍चरर एसएआर गिलानी के खिलाफ राष्‍ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। गिलानी इस कार्यक्रम के आयोजक थे। डीसीपी(नई दिल्ली) जतिन नरवाल ने बताया,’गिलानी और कुछ अन्‍य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 124ए, 120बी और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है।’ आपको बता दें कि गिलानी भी संसद हमले में आरोपी थे। उन्‍हें कोर्ट ने बरी कर दिया था।

पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि मीडिया क्लिप देखने के बाद हमने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की। इसी के तहत गिलानी और अन्‍य लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। नरवाल ने बताया,’जिस समय हमने मामला दर्ज किया उस समय कोई शिकायत नहीं आई थी। कार्यक्रम के लिए हॉल बुक करने के लिए गिलानी का ईमेल आया था।’ एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,’हम वीडियो फुटेज की जांच कर रहे हैं ताकि भारत विरोधी नारे लगाने वालों की पहचान की जा सके। हम कार्यक्रम में मौजूद लोगों से भी पूछताछ करेंगे।’ इससे पहले बुधवार को प्रेस क्‍लब ने कार्यक्रम के लिए हॉल बुक करने वाले सदस्‍य को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Read Also: JNU में भारत विरोधी नारे: छात्र संघ अध्‍यक्ष गिरफ्तार, उपाध्‍यक्ष बोले- सरकार चाहती है हम लगा लें फांसी

प्रेस क्‍लब के सचिव नदीम अहमद खान ने बताया,’प्रेस क्‍लब परिसर में बदमाशों ने जो कुछ भी किया हम उसकी निंदा करते हैं। जिस सदस्‍य के नाम पर हॉल बुक किया गया हमने उसके खिलाफ कड़ा कदम उठाया। कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है और आगे कार्रवाई हाेगी।’ वहीं हॉल बुक करने वाले प्रोफेसर अली जावेद ने खुद को विवाद से अलग कर लिया। उन्‍होंने कहा कि वह इस तरह की नारेबाजी का समर्थन नहीं करते। साथ ही वे आयोजन में शामिल नहीं थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Ajay Patel
    Feb 12, 2016 at 12:54 pm
    घर बैठे बिना एक भी पैसा लगाय आप जॉब कर सकते है! न ही कुछ बेचना है न ही खरीदना ! बस Facebook aur WhatsApp अच्छे से चलना आता हो।। और आप के पास एक Android phone हो । तो लिखे JOB और भेज दे (9713043269) Whats App के इस नंबर पर।
    Reply
सबरंग