ताज़ा खबर
 

संजय भंडारी ने माना- रॉबर्ट वाड्रा से ईमेल में हुई थी बातचीत, इनकम टैक्स विभाग ने 7 और प्रॉपर्टी की जांच के लिए भेजा नोटिस

12 एल्लर्टन हाउस, ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित इस घर को करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदा गया। ऐसा आरोप है, यह सौदा अक्टूबर 2009 में हुआ और जून 2010 में इसे बेच दिया गया।
Author नई दिल्ली | June 1, 2016 13:40 pm
मंगलवार को वाड्रा के वकील ने कहा था कि वाड्रा का संजय भंडारी से कोई लेना-देना नहीं है।

विवादित हथियार डीलर संजय भंडारी ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से ई-मेल में हुई बातचीत की बात को सही बताया है। संजय भंडारी ने कहा है कि उसने रोबर्ट वाड्रा और वाड्रा के असिसटेंट मनोज अरोड़ा से मैसेज में बात की थी। इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, वाड्रा ने अपने पर्सनल ई-मेल से भंडारी को एक ही बार मैसेज किया था। अप्रैल 2010 में भेजे गए इस ईमेल में वाड्रा ने अपने लंदन वाले घर के रेनोवेशन की बात की थी।

12 एल्लर्टन हाउस, ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित इस घर को करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदा गया। ऐसा आरोप है, यह सौदा अक्टूबर 2009 में हुआ और जून 2010 में इसे बेच दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने एनफोर्समेंट एजेंसियों ने भंडारी के 18 ठिकानों पर छापा मारा था। कर अधिकारियों और एनफोर्समेंट विभाग द्वारा इन छापों के बाद दो जांच रिपोर्ट तैयार की गईं।

मामले की जांच करते हुए 5 मई 2016 को इनकम टैक्स विभाग ने 7 देशों को भंडारी से जुड़ी जमीन के बारे में जानकारी देने के लिए खत लिखा है। इसमें ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड, यूके, दुबई शामिल हैं, जिनका जवाब आना फिलहाल बाकी है।

इससे पहले मंगलवार को वाड्रा के वकील ने कहा था कि वाड्रा का भंडारी से कोई लेना देना नहीं है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि जिस घर का जिक्र हो रहा है वह वाड्रा का है ही नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग