ताज़ा खबर
 

नेताजी के लिए दुल्हन की तरह सजी सैफ़ई: बिगबी, सलमान समेत कई टॉप स्टार्स महफिल में लगाएंगे चार-चांद

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में दीपावली का पर्व अभी जारी है क्योंकि कल (रविवार को) उनका 76वां जन्मदिन है। इस मौके पर सभी..
Author सैफई (इटावा) | November 21, 2015 17:52 pm
सैफई पहुंचने पर मुलायम के प्रशंसकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर फूल बरसाए। (पीटीआई फोटो)

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में दीपावली का पर्व अभी जारी है क्योंकि कल (रविवार को) उनका 76वां जन्मदिन है। इस मौके पर सभी सड़कों, रास्तों और भवनों को रंग बिरंगे फूलों और बिजली की झालरों से सजाया गया है और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लगभग 200 किलोमीटर दूर मुलायम का गांव सैफई दुल्हन की तरह सजाया गया है। तीन दिन तक चलने वाले रंगारंग कार्यक्रमों की शुरुआत तो शुक्रवार को ही हो चुकी है, मगर असली समारोह शनिवार की शाम सात बजे सैफई स्पोर्ट्स स्टेडियम में ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान के कार्यक्रम से शुरू होगा। इसमें वह अपने 300 साथियों के साथ संगीत की स्वर लहरियां बिखेरेंगे। सैफई महोत्सव में रहमान का यह पहला कार्यक्रम है। महोत्सव की तैयारी में लगे एक उत्साही कार्यकर्ता महेश यादव ने कहा, “नेताजी के साथ हमारा लगाव भावनात्मक है और वे हमारे लिए पिता तुल्य हैं।”

मुलायम का जन्मदिन समारोह हर साल आयोजित होने वाले रणवीर सिंह सैफई महोत्सव का हिस्सा है। महोत्सव के आयोजक तथा सपा मुखिया के भतीजे सांसद धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि रहमान अपने सह कलाकारों के साथ संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम के लिए मुंबई से आये कारीगरों द्वारा विशाल और भव्य मंच तैयार किया गया है। स्टेडियम के बाहर के दर्शकों के लिए कई बड़े स्क्रीन लगाए गए हैं। पूरे स्टेडियम को सपा के झंडे के रंग हरे और लाल से रंगा गया है।

AR-Rahman शुक्रवार (20 नवंबर) को सैफई एअरपोर्ट पहुंचे ऑस्कर विजेता गीतकार एआर रहमान। सैफई महोत्सव में रहमान पहली बार शिरकत कर रहे हैं। (पीटीआई फोटो)

ग्रामीण आयुर्वेदिक संस्थान पैरामेडिकल संस्थान (रिम्स) के निदेशक टी प्रभाकर ने बताया कि सैफई रिम्स के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन 22 नवंबर को संस्थान द्वारा इन्डोर स्टेडियम में मनाया जायेगा, जिसमें सपा मुखिया द्वारा संस्थान की ओर से 76 किलोग्राम का केक काटा जाएगा।

इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा से लेकर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव तक तमाम राजनेता तथा सिने सितारे अमिताभ बच्चन और सलमान खान और रितिक रोशन सहित विभिन्न क्षेत्रों की नामचीन हस्तियां आमंत्रित की गयी हैं। मेहमानों के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यहां शुक्रवार को ही पहुंच चुके हैं।

मेहमानों के स्वागत में स्वादिष्ट भोजन परोसने की तैयारी है, जिसके लिए इतालवी, चीनी और थाई व्यंजनों की पाक कला में पारंगत लोग दिल्ली और मुम्बई से बुलाये गये हैं।

सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए इटावा के एडीएसपी लल्लन सिंह ने बताया कि कार्यक्रम की सुरक्षा में 15 जिलों के तीन हजार सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं, जिनमें एक हजार पुलिसकर्मी इटावा जनपद के हैं। तीन हजार सफाईकर्मी सफाई के काम में लगे हैं।

विपक्षी दलों को बहरहाल यह भव्य समारोह रास नहीं आ रहा है। भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि जन्मदिन तो ठीक है, मगर जब प्रदेश के 75 में से 50 जिले सूखे की चपेट में हों तो इस पैमाने पर समारोह का आयोजन फिजूल खर्ची है। कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने भी इस समारोह पर हो रहे भारी खर्च को सरकारी पैसे की बरबादी बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.