ताज़ा खबर
 

रायन मर्डर केस: स्कूल से CBSE का सवाल- मान्यता क्यों ना रद्द कर दी जाए?

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में मृत मिले प्रद्युम्न ठाकुर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है।
रायन स्कूल मर्डर केस: सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या हुई थी।

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में मृत मिले प्रद्युम्न ठाकुर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, प्रद्युम्न की बॉडी पर जिस तरह के निशान थे उससे उसकी दो-तीन मिनट में मौत निश्चित थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि प्रद्युम्न के चेहरे पर 18 सीमी लंबा वार किया गया था। यह वार चाकू का था। चाकू के वे वार दो सीमी गहरे थे। इसमें प्रद्युम्न के गले के आसपास की नसें कट गईं थीं और फूड पाइप डेमेज हो गया था। इतने गंभीर वार के बाद उसका बचना नामुमकिन था। उधर सीबीएसई ने रेयान से पूछा है कि उसकी मान्यता रद्द क्यों ना कर दी जाए?

फिलहाल रायन स्कूल बंद है। वह सोमवार (18 सितंबर) से खुल सकता है। आठ तारीख को हुए मर्डर के बाद से स्कूल बंद है। हरियाणा की खट्टर सरकार ने स्कूल को तीन महीने के लिए अपने अंडर ले लिया है। इन तीन महीनों में स्कूल में सुरक्षा के लिहाज से जो खामियां होंगी उनको दूर किया जाएगा। स्कूल के मालिक पिंटो परिवार खिलाफ केस चल रहा है। तीनों फिलहाल गिरफ्तारी से बचे हुए हैं।

प्रद्युम्न हत्याकांड में एक और ट्विस्ट आ चुका है। दरअसल, अबतक जिस कंडक्टर अशोक को हत्या का आरोपी बताया जा रहा था उसने अपने आपको निर्दोष बताया है। जेल में बंद अशोक ने अपने परिवार और कुछ लोगों से कहा है कि वह निर्दोष है और उसे स्कूल प्रशासन फंसा रहा है। उसने पुलिस पर भी मारपीट करके उनकी मर्जी का बयान बुलवाने का आरोप लगाया। अशोक ने मीडिया के सामने हत्या की बात कबूली थी।

उसने कहा था मैं टॉयलेट के अंदर गंदा काम कर रहा था तब प्रद्युम्न उसके वाले टॉयलेट में अचानक घुस गया, मैं डर गया कि यह किसी को बता देगा, मैंने उसको मार दिया। चाकू के बारे में पूछने पर उसने कहा था कि वह बस में रखा हुआ था। वह उसके बाथरूम में धोने के लिए लेकर गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. E
    Employ Ment
    Sep 16, 2017 at 7:43 pm
    🔴🆓रोजगार योजना🆓🔴 ✔मोदी जी द्वारा चलाए गए डिजिटल इन्डिया से जुड़े और कमाए 15,000 - 20,000 रुपए महीना ✔अब कोई नही रहेगा बेरोज़गार और नही करेगा कोई बेरोज़गार आत्महत्या ✔क्योंकि अब आ गई है 21वीं सदी की सबसे बड़ी रोज़गार क्रांति ✔हमारा सपना पूरे भारत को ही नही पूरी दुनिया को डिजिटल इंडिया से जोड़ना ✔सबका साथ सबका विकास ➡शुरुवात कैसे करे 📲ChampCash-Digital India-App को प्ले स्टोर से इन्स्टल करे, और साइन अप करे, $1 डॉलर बोनस स्पौन्सर 🆔: 4⃣6⃣8⃣9⃣4⃣2⃣ 👉🏻चैलेंज को पूरा करे 👉🏻और इंकम करनी शुरू करे 👉🏻इसे जरूर नोट कर ले👉🏻 स्पौन्सर 🆔: 4⃣6⃣8⃣9⃣4⃣2⃣ . . . . . . . . Gvfyjfujfhn
    (1)(0)
    Reply
    सबरंग