ताज़ा खबर
 

बीजेपी के खिलाफ बोलने वाले अपने प्रमुख को RSS ने बर्खास्त किया, अमित शाह को भी दिखाए थे काले झंडे

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) ने गोवा में अपने प्रमुख को पद से हटा दिया है। जिन्हें हटाया गया है उनका नाम सुभाष वेलिंगकर है। दरअसल, सुभाष को यह सजा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ बोलने के लिए दी गई है।
गोवा में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के प्रमुख सुभाष वेलिंगकर ने अमित शाह को काले झंडे दिखाए थे।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) ने गोवा में अपने प्रमुख को पद से हटा दिया है। जिन्हें हटाया गया है उनका नाम सुभाष वेलिंगकर है। दरअसल, सुभाष को यह सजा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ बोलने के लिए दी गई है। एनडीटीवी के मुताबिक, RSS के नेता मोहन वेद्य ने IANS से बातचीत में सुभाष को हटाने की पुष्टि की। मोहन ने कहा, ‘सुभाष वेलिंगकर को उनके पद से हटा दिया गया है। उन्होंने गोवा सरकार के खिलाफ काम किया था।’ सुभाष ने सोमवार (29 अगस्त) को कहा था कि बीजेपी गोवा में होने वाला अगला चुनाव नहीं जीत पाएगी। सुभाष ने आरोप लगाया था कि पार्टी अपने कहे वादे पूरे नहीं कर पा रही। सुभाष ने कहा था कि बीजेपी ने मतदाताओं को धोखा दिया है। इससे पहले सुभाष ने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह को गोवा की यात्रा के दौरान काले झंडे भी दिखाए थे। न्यूज 18 के मुताबिक, अमित शाह ने संघ के प्रमुख नेताओं के बीच सुभाष के मुद्दे का जिक्र किया था। वह मीटिंग भोपाल में हुई थी।

गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस वक्त गोवा में बीजेपी की सरकार है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पहले गोवा के ही मुख्यमंत्री थे। उनके मंत्री बनने के बाद लक्ष्मीकांत पारसेकर को गोवा का मुख्यमंत्री बनाया गया है। इस बार आम आदमी पार्टी (आप) भी गोवा में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। हालांकि, आप के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में बयान दिया था कि उनके पास गोवा में चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं।

Read Also: गोवा में केजरीवाल ने सुनी आदिवासी समुदाय के लोगों की तकलीफ़ें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग