December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

मथुरा के संतों ने किया एलान, अक्षय कुमार की फिल्म के डायरेक्टर की जुबान काटने वाले को 1 करोड़ का इनाम

संतों ने "टॉयलेट एक प्रेम कथा" फिल्म में शादी के इस सीन से लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है।

अपनी फिल्म टॉयलेट-एक प्रेम कथा की शूटिंग के लिए सेट पर अक्षय कुमार। (Express Photo)

मथुरा के संतों ने अक्षय कुमार की फिल्म “टॉयलेट एक प्रेम कथा” के डायरेक्टर की जुबान काटकर लाने वाले को 1 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। यह संत डायरेक्टर श्री नारायण सिंह की फिल्म में नंदगांव और बरसाना गांव के लड़का-लड़की की शादी दिखाने से नाराज हैं। सोमवार को हुई एक महापंचायत में डायरेक्टर की जुबान काटने पर 1 करोड़ के इनाम की बात कही गई। यह महापंचायत बरसाना गांव में हुई, जहां सतों ने डायरेक्टर पर फिल्म में शादी के इस सीन से लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया।

सतों के मुताबिक, ऐसा दिखाकर सालों से चली आ रही इन गांव को परंपरा को तोड़ा गया है, जिसके मुताबिक इन दो गांव के लड़का-लड़की आपस में शादी नहीं कर सकते। महापंचायत में 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे, जिसमें 6 गांव के प्रधान, संत और स्थानीय लोग शामिल थे। इस महापंचायत से तीन दिन पहले ही बरसाना पंचायत के 20 प्रधानों ने शादी के इस दृश्य के खिलाफ याचिका दायर की थी। सीन में नंदगांव के लड़के और बरसाना की लड़की की शादी करते दिखाया गया था। याचिका में कहा गया था कि यह उनकी परंपरा के खिलाफ है, क्योंकि लंबे समय से दोनों गांवों के बीच शादी ना करने का रिवाज है। दरअसल इनमें से एक गांव भगवान कृष्ण और दूसरा राधा का है।

बता दें कि इस फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार लीड रोल निभा रहे हैं। फिल्म के डायरेक्टर नारायण सिंह ने बताया कि यह फिल्म नायिका प्रधान और महिला सशक्तिकरण व स्वछता अभियान पर आधारित है। फिल्म बरसाना और नंदगांव के रिश्तों पर नहीं है। फिल्म के अंदर एक ही गांव के नाम का उल्लेख है। धार्मिक और सामाजिक भावनाओं का पूरा ध्यान रखा गया है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें-

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 का फर्स्ट लुक पोस्टर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 9:37 am

सबरंग