ताज़ा खबर
 

अगले महीने पाकिस्‍तान जाएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, नवाज शरीफ के साथ बैठक में हो सकती है चर्चा

भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍तों में पठानकोट पर हुए आतंकी हमले के बाद गहरी दरार आ गई थी।
Author नई दिल्‍ली | July 28, 2016 10:54 am
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (पीटीआई फाइल फोटो)

कश्‍मीर हिंसा और पठानकोट ह‍मले पर तनाव के बीच, केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजथान सिंह पाकिस्‍तान जाएंगे। वे SAARC के आतंरिक और गृहमंत्रियों की बैठक में हिस्‍सा लेने अगले महीने इस्‍लामाबाद की उड़ान भरेंगे। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सिंह 3 अगस्‍त को पाकिस्‍तान पहुंचेंगे। पठानकोट में भारतीय वायुसेना के एयरबेस पर हमले के बाद यह किसी वरिष्‍ठ भारतीय राजनेता का पहला दौरा होगा। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है, ”गृहमंत्री दो दिवसीय कॉन्‍फ्रेंस के लिए पाकिस्‍तान जाएंगे। वहां वे नवाज शरीफ सरकार के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं।” भारत और पाकिस्‍तान के बीच कश्‍मीर हिंसा पर पड़ोसी देश के शीर्ष नेताओं की बयानबाजी से तनाव है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घाटी में 8 जुलाई को हिजबुल के आतंकी बुरहान वानी की हत्‍या के बाद कई भड़काऊ भाषण दिए थे। उन्‍होंने बुरहान को आतंकी बताते हुए कहा था कि कश्‍मीर में भारतीय सेना कानूनों का उल्‍लंघन कर नागरिकों को मार रही है। जिसके जवाब में भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। विदेश मंत्रालय की तरफ से स्‍पष्‍ट शब्‍दों में पाकिस्‍तान को चेतावनी दी गई थी कि वह भारत के आतंरिक मामलों में दखल देने की कोशिश न करे।

विदेश मंत्री सु षमा स्‍वराज ने भी शरीफ पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्‍हें (नवाज) कश्‍मीर के बारे में भूल जाना चाहिए। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍तों में पठानकोट पर हुए आतंकी हमले के बाद गहरी दरार आ गई थी। इसके बावजूद मोदी सरकार ने आईएसआई के एक प्रतिनिधिमंडल को पठानकोट में घटनास्‍थल का दौरान करने की इजाजत देकर आलोचना मोल ले ली थी। अब, कश्‍मीर हिंसा के बीच राजनाथ सिंह के पाकिस्‍तान जाने की खबर पर विपक्षी दल आलोचना कर सकते हैं।

READ ALSO: प्रधानमंत्री मोदी पर हो सकता है ड्रोन अटैक, लश्‍कर और जैश ने ISI के साथ मिलकर बनाया प्‍लान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    Manu Tiwar
    Jul 28, 2016 at 7:36 am
    pata nahi kya karane ja rahe hai shayad biryani khane ka shouk laga hoga.
    (0)(0)
    Reply