April 30, 2017

ताज़ा खबर

 

कश्मीरी छात्रों से मारपीट पर राजनाथ सिंह ने जताई चिंता, बोले- बदसलूकी करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यों से कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

गृहमंत्री और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह। (PTI Photo by Nand Kumar/File)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यों से कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश के किसी भी कोने में रह रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी वहां की राज्य सरकार की है। राजनाथ सिंह ने कश्मीरी लोगों को भारत के बाकी नागरिकों के बराबर बताते हुए यह बात कही। राजनाथ सिंह को यह अपील राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीर के छह छात्रों के साथ हुई मारपीट के बाद करनी पड़ी। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘कश्मीरी हमारे ही परिवार का हिस्सा हैं।’ राजनाथ सिंह ने बताया कि उन्होंने सभी राज्यों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। उस बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ‘राज्यों को कहा है कि जो कोई भी कश्मीरी बच्चों के साथ कहीं भी बदसलूकी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।’

इसी बीच उत्तर प्रदेश में कश्मीरी छात्रों का बहिष्कार करने की भी बात चल रही है। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर कश्मीरी स्टूडेंट्स को यूपी छोड़कर जाने की धमकी दी गई है। ये पोस्टर यूपी नव निर्माण सेना द्वारा लगाए गए हैं। पोस्टर में कश्मीरियों को अप्रैल तक यूपी छोड़कर जाने के लिए कहा गया है।

कश्मीर के लोगों के खिलाफ ये गुस्सा एक वीडियो आने के बाद भड़का है। उस वीडियो में कथित रूप से कुछ कश्मीरी लोग CRPF के जवानों की पिटाई कर रहे थे। खबरों के अनुसार वह वीडियो कश्मीर में होने वाले उपचुनाव के वक्त का था। वीडियो में दिखाया गया था कि कुछ लोग CRPF के जवानों पर लात घूंसे चला रहे थे लेकिन जवान बदले में उनको कुछ नहीं कह रहे थे। जबकि उनके पास हथियार भी थे।

 

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 12:31 pm

  1. D
    devi lal
    Apr 21, 2017 at 1:58 pm
    badsaluki kerne wale kashmirion per bhi ho karyavhi. kashmir me kya ho raha h pata h rajnath singh ji ko. seniko ke saath badsaluki ho rahi h. Raj na (rajasthan ) to bahut tolerant h.
    Reply

    सबरंग