December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

डोनाल्ड ट्रंप पीएम नरेंद्र मोदी जैसी प्रशासनिक नीतियों को फॉलो करेंगे : राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बलिया में एक रैली में यह दावा किया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली के अनुसार प्रशासनिक नीतियां बनाने की बात कही थी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह

डोनाल्ड ट्रंप अब अमेरिका के राष्ट्रपति होंगे। अमेरिका की जनता ने उनको चुनाव में वोट देकर जिताया है, लेकिन ट्रंप जब अपनी जीत के करीब पहुंच रहे थे तो उनका इस्तेमाल बीजेपी अपने लिए वोट मांगने की कोशिश में कर रही थी। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी पार्टियां लगी हुई हैं। इसी बीच देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बलिया में एक रैली में अपने भाषण के दौरान यह बात कही है कि डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है और कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर नरेंद्र मोदी की कार्यशैली के अनुसार काम की नीतियां बनाएंगे। बीते बुधवार को उन्होंने अपने भाषण में कहा “अमेरिका जो कि दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाता है वहां पर राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा है। एक मिसेज क्लिंटन थीं और एक मिस्टर ट्रंप हैं। ट्रंप ताश के पत्तों वाला नहीं।”

वीडियो: उत्तर प्रदेश: कैराना में बोले राजनाथ सिंह- “देखेंगे, कितना मां का दूध पिया है”

वह आगे कहते हैं  “मिस्टर ट्रंप ने चुनाव कैसे लड़ा है ट्रंप ने अपने अमेरिका में कहा कि अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बन जाता हूं तो अमेरिका में जो श्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियां हैं उन्हीं नीतियों के आधार पर काम करूंगा, उस ट्रंप को विजय हासिल हुई है” राजनाथ सिंह आगे कहते हैं कि यह बात भारत वासियों के लिए सम्मान की बात है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीताने के लिए बलिया के लोगों को धन्यवाद देते हुए वह केंद्र सरकार के कामों की तारीफ करते हैं। वह आगे कहते हैं कि लोग अब देश में ही बल्कि पूरी दुनिया में सिर उठाकर सम्मान के साथ चल सकते हैं और इसका श्रेय नरेंद्र मोदी जी को जाता है। सिंह आगे कहते हैं कि भारत के इतिहास में अगर भारत माता के किसी सपूत ने सही मायनों में देश का गौरव बढ़ाया है तो वह सपूत नरेंद्र मोदी हैं। राजनाथ सिंह ने ट्रंप के इसी साल अक्टूबर में अमेरिका में हिंदू समाज की एक सभा में दिए गए उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने राष्ट्रपित बनने पर भारत और अमेरिका के बीच सची दोस्ती रखने की बात कही थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 12:13 pm

सबरंग