ताज़ा खबर
 

गोरखपुर के बाद अब राजस्थान में बच्चों की मौत, 51 दिनों में 81 की गई जान

राजस्थान के महात्मा गांधी चिकित्सालय में 51 दिनों में 81 नवजात बच्चों की मौत।
राजस्थान: महात्मा गांधी चिकित्सालय में 81 बच्चों की मौत।

अब राजस्थान में बच्चों की मौत की खबर आई है। वहां के बांसवारा में महात्मा गांधी चिकित्सालय के अंदर 51 दिनों में 81 बच्चों की मौत हो गई है। डॉक्टरों का कहना है कि मौत कुपोषण की वजह से हो रही है। इस घटना पर बांसवारा के सीएमएचओ ने कहा है कि वह अपनी टीम के साथ हर केस की जांच अलग से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने पर ही कुछ कहा जाएगा। इससे पहले गोरखपुर, छत्तीसगढ़ और झारखंड में बच्चों के मरने की खबर आई थी। राजस्थान के साथ-साथ इन तीनों राज्यों में भी भाजपा की सरकार है। तीनों राज्यों में बुखार से बच्चों की मौतें हुई थीं।

गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में तो सिर्फ अगस्त के महीने में ही 415 बच्चों की मौत हो गई थी। इस मामले पर योगी सरकार घिर गई थी। कुछ बच्चे ऐसे थे जिनकी मौत कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई थी। योगी सरकार की तरफ से बयान आया था कि अगस्त में तो बच्चों की मौत होती ही है। इसपर भी उनको घेर लिया गया था।

वहीं झारखंड के दो अस्पतालों में इस साल अब तक 800 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई और इसमें से ज्यादातर मौतें इंसेफलाइटिस की वजह से हुई हैं। राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) के निदेशक बी. एल. शेरवाल ने कहा कि रिम्स में इस साल अब तक 660 बच्चों की मौत हुई है। जमशेदपुर के महात्मा गांधी मेमोरियल अस्पताल में बीते चार महीनों में 164 मौतें होने की खबर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग