ताज़ा खबर
 

मांसाहार न मिलने पर सेंट्रल जेल के कैदियों ने किया अनशन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के केंद्रीय जेल में अपनी मांगों को लेकर कैदियों ने अनशन कर दिया।
Author रायपुर | October 4, 2016 10:48 am

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के केंद्रीय जेल में अपनी मांगों को लेकर कैदियों ने अनशन कर दिया। जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद कैदी अनशन समाप्त करने के लिए तैयार हो गए हैं। रायपुर जिले के कलेक्टर ओपी चौधरी ने सोमवार को बताया कि जेल में दूरदर्शन के अलावा अन्य मनोरंजक चैनल चलाने, खेल का सामान देने, पेरोल के आवेदन को शीघ्रतापूर्वक विचार करने और जेल के खाने में मांसाहार को भी शामिल करने जैसी मांगों को लेकर कैदियों ने रविवार को अनशन शुरू कर दिया था।  चौधरी ने बताया कि अनशन की सूचना मिलने पर आज जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कैदियों से बातचीत की तथा उनकी कुछ मांगों को मान ली गई।


कलेक्टर ने बताया कि पेरोल के आवेदनों पर समय रहते विचार किया जाएगा। वहीं जेल में सेटअप बाक्स भी लगाए जाएंगे जिसमें विभिन्न मनोरंजक और समाचार चैनल चल सकेंगे। वहीं एडीएम और एसडीएम स्तर के अधिकारी भी समय समय पर जेल में कैदियों से बात करेंगे।
कलेक्टर चौधरी ने बताया कि भोजन में मांसाहार को शामिल करने जैसी मांगे नहीं मानी गई है। हालांकि यह मांग कुछ ही कैदियों की तरफ से थी। बातचीत के बाद कैदियों ने अपना अनशन तोड़ दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग