ताज़ा खबर
 

रेलवे ने शुरु की नई योजना, मुफ्त में चलती ट्रेन में देख पाएंगे फिल्‍में व टीवी सीरियल

उत्‍तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल ने बीकानेर दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला इंटरव्यू ट्रेन में इस योजना को शुरु कर दिया है।
1 अप्रैल 2017 से भारतीय रेल के नियमों में कई बदलाव हुए है। (File photo)

जल्‍द ही ट्रेनों में फ्री में फिल्‍में और टीवी शो देखे जा सकेंगे। रेलवे ने इस योजना पर काम शुरु कर दिया। उत्‍तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल ने बीकानेर-दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला इंटरव्यू ट्रेन में इस योजना को शुरु कर दिया है। मंडल के वाणिज्यिक प्रबंधक सीआर कुमावत ने बताया कि पिछले सात दिन में 456 यात्रियों ने इस योजना के जरिए 363 घंटे इस सुविधा का लाभ लिया है। इसे जल्‍द ही जयपुर, जोधपुर और अजमेर में भी शुरु किए जाने की योजना है।

उत्‍तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल ने इस योजना के तहत प्रेस प्‍ले नाम की कंपनी से करार किया है। बीकानेर देश का पहला रेल मंडल है जिसने यह योजना चलाई है। यह योजना यात्रियों के लिए मुफ्त रहेगी। वहीं रेलवे को प्रति कोच 1200 रुपये की आमदनी भी होगी। इसे जल्‍द ही जयपुर दिल्‍ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन में लॉन्‍च किया जाएगा।

कैसे काम करेगी योजना: जिस कंपनी के साथ रेलवे ने करार किया है वह कोच में एक बॉक्‍स लगाएगी। इस बॉक्‍स की रीच 25 मीटर तक होगी। इसमें लगे हॉटस्‍पॉट के जरिए कंपनी का एप्‍लीकेशन चलेगा। इस एप्‍लीकेशन को प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड कर फिल्‍में व टीवी सीरियल देखे जा सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    jitu
    Jun 30, 2016 at 5:01 am
    ओके
    (0)(0)
    Reply