December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- जवानों का मनोबल टूट रहा है, OROP तरीके से लागू करें

28 अक्टूबर, 2016 को दो पन्नों के पत्र में राहुल गांधी ने लिखा है हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया उसके कुछ दिनों बाद ही विकलांगता पेंशन में बदलाव किया गया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर ‘वन रैंक वन पेंशन’ को सही तरीके से लागू करने की अपील की है। राहुल ने चिट्ठी में लिखा है कि हमारे जवान हर रोज अपने देश की रक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगाते हैं। लिहाजा, यह हमारा कर्तव्य है कि उन्हें दिखाया जाए कि हम उनकी और उनके परिवार की चिंता करते हैं। राहुल गांधी ने पीएम को लिखा है कि मैं आपका ध्यान मीडिया की उन खबरों की ओर लाना चाहता हूं, जो पिछले कुछ हफ्तों में सरकार द्वारा लिए गए फैसलों के बाद सामने आ रही हैं। मुझे लगता है कि ये सब हमारे जवानों के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली खबरें हैं।

राहुल ने अपने पत्र में लिखा है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों में जो भी विसंगतियां हैं उन्हें जल्द दूर किया जाना चाहिए ताकि जवानों को उसका लाभ पाने के लिए संघर्ष न करना पड़े।

वीडियो देखिए-शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

28 अक्टूबर, 2016 को लिखे दो पन्नों के पत्र में राहुल गांधी ने लिखा है हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया उसके कुछ दिनों बाद ही विकलांगता पेंशन में बदलाव किया गया जो कि कई मामलों में इन बहादुर जवानों के विकलांग होने पर पेंशन कम कर देता है। सशस्त्र बलों के जवानों को लगातार सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से दूर रखा जा रहा है। 18 अक्टूबर के एक आदेश में रक्षा अधिकारियों के स्टेटस में कमी करने का फैसला लिया गया है। यह कमी उनके समकक्ष सिविल सेवा अधिकारियों की तुलना में की गई है।

Read Also-पाकिस्तान की गोलाबारी से एक और जवान शहीद, माछिल सेक्टर में तैनाती के दौरान हुआ था हमला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 3:26 pm

सबरंग