January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

यूपी चुनाव: राहुल गांधी की 25 दिन की यात्रा खत्म, 14 मंदिर और 3 मस्जिद गए

यूपी में अपनी 25 दिनों की यात्रा के दौरान राहुल गांधी 14 मंदिर, तीन मस्जिद, छह दरगाह, तीन गुरुद्वारे और एक गिरजाघर गए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की यूपी में 25 दिनों की किसान यात्रा खत्म हो गई है। इस यात्रा के दौरान उन्होंने ना केवल राजनीतिक सभाएं की, बल्कि वे धार्मिक स्थल पर जाने से भी नहीं चूके। यूपी में अपनी 25 दिनों की यात्रा के दौरान राहुल गांधी 14 मंदिर, तीन मस्जिद, छह दरगाह, तीन गुरुद्वारे और एक गिरजाघर गए। इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि राहुल गांधी का खाट सभा और अन्य मुद्दों के साथ ही धार्मिक यात्रा पर भी फोकस था। मंदिरों में जाने के पीछे वजह हो सकती है कि कांग्रेस अपने ऊपर लगे ‘हिंदू विरोधी’ तमगे को हटाने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी ने 6 सितंबर को अपनी किसान यात्रा देवरिया के दूधनाथ मंदिर से शुरू की थी। चार सप्ताह में राहुल कई छोटे-बड़े धार्मिक स्थलों पर पहुंचे। इनमें मथुरा का द्वारकाधीश मंदिर, अयोध्या का हनुमानगढ़ी, मिर्जापुर का विंध्यावासिनी, चित्रकूट का कामतानाथ मंदिर, औरई ता माता सांकता मंदिर और बरेली का दोपेश्वरनाथ मंदिर शामिल हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी इलाहाबाद और मुरादाबाद की जामा मस्जिद गए। वहीं अंबेडकर नंगर में किछोछा शरीफ दरगाह, लखनऊ और देवबंद में मुस्लिम लर्निंग सेंटर नदवातुल उलेमा भी गए। लखनऊ, कानपुर और बरेली के गुरुद्वारे में भी राहुल माथा टेकने पहुंचे थे। साथ में ही एक चर्च में भी गए थे।

वीडियो में देखें- यूपी सीएम ने लॉन्च किया डायल 100 ऐप

राहुल गांधी को किसान यात्रा में कई जगहों पर भारी समर्थन मिला। उनके रोड़ शो में युवाओं की भीड़ देखने को मिली। राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश की किसान यात्रा को पूरी तरह से सफल बताते हुए कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा भी था कि यात्रा में आम जनता के मिल रहे जबरदस्त समर्थन से विपक्षी दल परेशान हो गए हैं और इस यात्रा के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जहां कांग्रेस की उपलब्धियों के बारे में बताया, वहीं उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा।

Read Also: पीएम मोदी पर राहुल गांधी का कटाक्ष- ओबामा के साथ सेल्‍फी लेने से नहीं पता चलेगा देश का दर्द

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 10:44 am

सबरंग