ताज़ा खबर
 

धन का इस्तेमाल कर सरकारों को गिराना है BJP का नया मॉडल: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड संकट ने मोदीजी की भाजपा का असली चेहरा उजागर कर दिया है और धन का खुलकर इस्तेमाल करके सरकारों को गिराना लगता है सत्तारूढ़ पार्टी का नया माॠडल बन गया है।
Author नई दिल्ली | March 21, 2016 00:25 am
राहुल गांधी (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड संकट ने मोदीजी की भाजपा का असली चेहरा उजागर कर दिया है और धन का खुलकर इस्तेमाल करके सरकारों को गिराना लगता है सत्तारूढ़ पार्टी का नया माॠडल बन गया है। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में राजनैतिक संकट के मुद्दे पर कई ट्वीट करके राहुल गांधी ने केंद्र में सत्ताधारी पार्टी और केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र से खिलवाड़ के खिलाफ लड़ेगी।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि बिहार में मिली हार के बाद खरीद-फरोख्त, धन-बल के दुरूपयोग से चुनी गई सरकारों को गिराना भाजपा का नया तरीका बन गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र के साथ हो रहे खिलवाड़ के खिलाफ लड़ेगी। लोकतंत्र और सबसे पहले अरूणाचल में और अब उत्तराखंड में हमारे संविधान पर हुआ यह हमला मोदीजी की भाजपा का असली चेहरा है।

उत्तराखंड में बीते दो दिनों में कांग्रेस के नौ विधायकों की बगावत और विपक्ष के सरकार बनाने का दावा करते हुए राज्यपाल से मिलने के कारण राज्य में हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार संकट में घिर गई है। राज्यपाल कृष्णकांत पाल ने कल हरीश रावत को राज्य विधानसभा में 28 मार्च तक बहुमत सिद्ध करने को कहा है।

रावत के लिए राज्यपाल का यह निर्देश ऐसे समय में आया है जब भाजपा कांग्रेस के नौ बागी विधायकों के समर्थन से 70 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत का दावा पेश कर रही है। बहरहाल, भाजपा ने सरकार बनाने के अपने प्रयासों को बढ़ा दिया है और रावत मंत्रिमंडल के अल्पमत में आने का दावा कर रही है। भाजपा ने दावा किया है कि उसे बागी कांग्रेस विधायकों सहित 35 विधायकों का समर्थन प्राप्त है जबकि रावत ने कहा कि विधानसभा में अभी भी उनके पास बहुमत है क्योंकि किसी भी बागी विधायक ने ना तो पार्टी और ना ही कांग्रेस विधायक दल को छोड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि बागी विधायकों में से पांच उनके संपर्क में हैं।

विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा था, दल बदल कानून लागू है और जो भी इसके उल्लंघन का दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, विधानसभा में इससे पहले जब विधेयक पारित किया गया तब कांग्रेस के सभी विधायकों ने सरकार के पक्ष में मतदान किया था और किसी ने भी विधेयक को चुनौती नहीं दी। यहां तक कि भाजपा ने भी ध्वनिमत से इसे स्वीकार किया।

कांग्रेस ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर धन का लालच देकर और राजनीतिक बल प्रयोग से गैर भाजपाई सरकारों को अस्थिर करने की मंशा रखने का आरोप लगाया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, मोदी और शाह दोनों इस देश में चुनी गई सरकारों को बलपूर्वक हटाने के लिए कुख्यात हैं। भयानक साजिश के तहत चुनी गई सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है। अरूणाचल प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड की बारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग