ताज़ा खबर
 

महंगाई पर संसद में बोले राहुल गांधी, ‘अरहर मोदी’ के जरिए साधा पीएम पर निशाना

मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया में एक भी शख्‍स को रोजगार नहीं दिया गया।
Author नई दिल्ली | July 28, 2016 17:09 pm
लोकसभा में अपनी बात रखते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने गुरुवार (28 जुलाई) को संसद में महंगाई पर एनडीए सरकार को घेरने की कोशिश की। राहुल ने दाल की बढ़ी कीमतों से लेकर क्रूड ऑयल के घटे दामों तक पर चर्चा की। भाषण की शुरुआत में राहुल ने कहा , ‘मोदी जी ने अपने भाषण में कहा था-मां बच्‍चे रात-रात भर रोते हैं, आंसू पीकर सोते हैं।महंगाई को काबू किया जाएगा। लेकिन महंगाई कम नहीं हुई। आपने स्‍टार्टअप इंडिया की बात की। आपने स्‍वच्‍छ भारत अभियान की बात की। आपने महंगाई की कभी बात नहीं की। आलू की बात नहीं की। टमाटर की एक बार बात नहीं की। इस मुद्दे पर एक बार भी चर्चा नहीं हुई। आप स्‍टार्टअप इंडिया पर बोल सकते हो। लेकिन महंगाई पर झूठे वादे नहीं कर सकते।”

मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया में एक भी शख्‍स को रोजगार नहीं दिया गया। राहुल ने कहा, ”आपने यूपी में अपने भाषण में कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ। लेकिन अब आप बड़े आदमी बन गए हैं, चौकीदारी हम पर छोड़ दें। कांग्रेसवालों पर छोड़ दें।” राहुल ने आगे कहा, ”मैं सिर्फ दाम पर बात नहीं करना चाहता। मैं दाल में हो रही चोरी के बारे में बात करना चाहता हूं।” राहुल ने कहा, ‘आप जो चाहे वादे कीजिए लेकिन वो डेट हमें बता दीजिए जब मार्केट में दाल और टमाटर के दाम कम हो जाएंगे।’ राहुल ने आखिर में कहा कि नया नारा चला है-अरहर मोदी, अरहर मोदी।

राहुल के पुराने भाषणों के दौरान के फनी मोमेंट्स देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Sukhbir Singh
    Jul 28, 2016 at 10:47 am
    LAGE RAHO PAPPU BHAI, BILKUL SAHI DISHA ME JA RHE HO ------------
    (2)(1)
    Reply
    1. Rajesh Meena
      Jul 28, 2016 at 11:16 am
      चाहे कुछ हो पर बात ी कही है
      (3)(0)
      Reply