December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने निकाला मार्च

इस मार्च को क्रांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लीड किया। इस दौरान मार्च में राहुल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, सुशील कुमार शिंदे और गुलाम नबी आजाद ने हिस्सा लिया।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित पैदल मार्च की अगुवाई करते राहुल गांधी और उनके साथ अन्या वरिष्ठ कांग्रेसी नेता।(Photo: ANI)

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को कांग्रेस नेता राजधानी दिल्ली में 24 अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय से 1 सफदरजंग रोड स्थित इंदिरा मेमोरियल तक पैदल मार्च निकाला। इस मार्च को क्रांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लीड किया। इस दौरान मार्च में राहुल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, सुशील कुमार शिंदे और गुलाम नबी आजाद ने मार्च में हिस्सा लिया। इन नेताओं के साथ अन्य पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर इंदिरा गांधी को याद किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर श्रद्धांजिल दी। वहीं सोमवार को ही देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार को भी श्रद्धांजलि अर्पण की।

गौरतलब है कि शक्ति स्थल पर हर साल होने होने वाला स्मरणोत्सव कार्यक्रम इस साल नहीं होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि शक्ति स्थल बर्ड फ्लू की वजह से बंद है। खुद कांग्रेस की तरफ से शनिवार (29 अक्टूबर) को इस बात की घोषणा की गई। दो बत्तखों के मृत पाए जाने के बाद इंदिरा गांधी की याद में बना शक्ति स्थल पिछले मंगलवार से बंद है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राजधानी में बर्उ फ्लू की आशंका के चलेते बत्तखों की मौत के बाद शक्ति स्थल को बंद कराया है।

इससे पहले राजधानी में राजघाट के नजदीक शक्ति स्थल से शनिवार को चार कौए मरे मिले थे। इनको मिलाकर संदिग्ध बर्ड फ्लू से मरने वाल पक्षियों की संख्या 77 हो गई थी। इन पक्षियों के कंकाल से लिए गए नमूनों को जांच के लिए भोपाल में हाई सिक्यूरिटी एनिमल डिसीसेस लेबोरेटरी भेजे दिया गया था।

Read Also: शक्ति स्थल बंद, इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर भी नहीं होगा कोई कार्यक्रम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 8:27 am

सबरंग