ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी बोले- चल नहीं रही है अखिलेश की साइकिल, मोदी की विदेश यात्रा पर भी कसा तंज

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार के दो साल के कार्यकाल में देश के 15 सबसे अमीर लोगों के 1.10 लाख करोड़ रुपए के कर्ज माफ कर दिए गए। अपने समय में हमने किसानों-गरीबों का 70 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ किए थे।
Author जौनपुर (उप्र) | September 10, 2016 20:57 pm
उत्तर प्रदेश के जौनपुर में रोड शो के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फोटो/10 सितंबर, 2016)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (10 सितंबर) अपने हमले का रुख मोड़ते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि उनकी साइकिल अब चल नहीं रही है। राहुल ने खेतासराय में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘पहले आपने हाथी (बसपा का चुनाव निशान) को हटाया और साइकिल ले आए लेकिन ये साइकिल (सपा का चुनाव निशान) चल नहीं रही है।’ उन्होंने कटाक्ष किया, ‘मुझे पता नहीं, कहीं ये साइकिल पंचर तो नहीं है या पीछे से बांध दी गई है या टूट गई है लेकिन ये चल नहीं रही है।’ राहुल और अखिलेश हाल ही में एक दूसरे की तारीफ कर चुके हैं।

प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जनता से सीधा संवाद करने की कवायद में राहुल ‘देवरिया से दिल्ली यात्रा’ कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। ‘मोदी जी अपनी दुनिया में मस्त रहते हैं, उनका ध्यान या तो अमेरिका या फिर जापान (या ऐसे ही अन्य देशों) पर रहता है। राहुल बोले, ‘मोदी जी ने बड़े-बड़े वायदे किए थे कि हर किसी के खाते में पंद्रह-पंद्रह लाख रुपए आएंगे। युवाओं को रोजगार मिलेगा। बुलेट ट्रेन चलेगी… (लेकिन) ट्रेन के किराए बढ़ा दिए। उन्होंने गुरैनी मदरसा में दोपहर का भोजन किया। रोड शो में आए लोगों को अपनी 2500 किलोमीटर लंबी महायात्रा का मकसद समझाया।

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार के दो साल के कार्यकाल में देश के 15 सबसे अमीर लोगों के 1.10 लाख करोड़ रुपए के कर्ज माफ कर दिए गए। अपने समय में हमने किसानों और गरीबों का 70 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ किए थे। राहुल ने यह भी समझाया कि मोदी ने अमीरों के कर्ज इसलिए माफ किए क्योंकि उनके पैसे से चुनाव में बड़े-बड़े पोस्टर लगे थे और टीवी विज्ञापन दिए गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने मंत्रियों को जिलों का दौरा करने को कह रही है तो मोदी अपने मंत्रियों को दो दो देशों का दौरा करने को कह रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Sep 11, 2016 at 3:17 am
    वह दिन बीत गए जब अखिलेश के पास साइकिल हुआ करती थी अब तो अखिलेश के पास लक्ज़री कारों की क़तार है. अखिलेश को साइकिल से अपमानित मत करो. अब तो अखिलेश को यह भी पता नहीं कि साइकिल में कितनी पहियें होती हैं. मेरे नेता महान, मेरा भारत महान. भारत माता की जय बोलते रहो और भारत माता को चूना लगाते रहो. यही तो हमारी देश भक्ति है.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग