ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने किया ब्रिटिश होने का दावा, छीनी जाए भारतीय नागरिकता: स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटिश अधिकारियों के सामने खुद के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया। स्वामी..
Author नई दिल्ली | November 17, 2015 01:20 am
भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Photo: PTI)

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटिश अधिकारियों के सामने खुद के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया। स्वामी ने इसके लिए राहुल की भारतीय नागरिकता तथा लोकसभा की सदस्यता छीने जाने की मांग की। ब्रिटेन के कंपनी कानून अधिकारियों से कथित तौर पर हासिल किए गए दस्तावेजों की प्रतियां वितरित करते हुए उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल ने दस्तावेजों में खुद को ब्रिटिश नागरिक घोषित किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे एक पत्र में इसे संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन बताया और राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। स्वामी ने कहा कि वह लोकसभा स्पीकर को पत्र लिख कर सदन से उनकी सदस्यता छीनने के लिए या तो एक विशेष समिति का गठन करने या मामले को आचार समिति के पास भेजने की मांग करेंगे।

हालांकि, कांग्रेस ने स्वामी के आरोपों को खारिज करने की कोशिश की। पार्टी प्रवक्ता अजय माकन ने कहा, ‘हम नहीं जानते कि उन्होंने (स्वामी ने) क्या कहा है। लेकिन जब कभी वह हाशिए पर चले जाते हैं तो उन्हें खबरों में वापस आने की आदत है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.