ताज़ा खबर
 

यूएस: राहुल गांधी के कार्यक्रम में हंगामा, बीच में खड़ी होकर लड़की बोली- ये कैसी….

Rahul Gandhi in US Berkeley University: राहुल गांधी अमेरिका की यूनिवर्सिटी में भाषण दे रहे थे। तभी वहां एक लड़की ने हंगामा किया।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (PTI File Photo)

राहुल गांधी ने यूएस की Berkeley यूनिवर्सिटी में भाषण दिया। उनके भाषण के दौरान कार्यक्रम में हंगामा हो गया। एक लड़की कार्यक्रम के दौरान खड़ी हो गई और कार्यक्रम के मोडरेटर पर चिल्लाने लगी। लड़की ने कहा, ‘यह कैसी फ्री स्पीच है? अगर आप लोग तय कर रहे हो कि क्या पूछना है?’ हंगामे के बाद भी राहुल ने बोलना जारी रखा। राहुल ने आगे प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि उनमें (मोदी) काफी खूबियां हैं, वह काफी अच्छे वक्ता हैं, वह मुझसे काफी अच्छे हैं, वह जानते हैं कि भीड़ में मौजूद विभिन्न 3-4 गुटों तक कैसे संदेश पहुंचाया जाए।

इससे पहले राहुल से पूछा गया कि क्या वह नेता नहीं बनना चाहते थे? इसपर राहुल बोले बीजेपी का एक तंत्र है जिसमें 1000 लोग कंप्यूटर पर बैठे हुए हैं और वे ही आपको मेरे बारे में बताते रहते हैं, वह तंत्र काफी अच्छे से काम कर रहा है, वे पूरा दिन मेरे बारे में अभद्र चीजें फैलाते हैं, यह तंत्र वह शख्स चला रहा है जो कि हमारे देश को भी चला रहा है।

नोटबंदी पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि ऐसे फैसले मुख्य आर्थिक सलाहकार और संसद को बिना बताए या पूछे लिए गए थे। राहुल ने कहा कि इसकी वजह से काफी नुकसान हुआ। राहुल ने कहा कि भारत को चीन से अलग चलकर एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में लोगों के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने होंगे। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार नीतियों और आगे के प्लान के बारे में बात करती है थोपती नहीं है।
राहुल ने 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए दंगों पर भी बात की। राहुल ने कहा कि वह न्याय का इंतजार कर रहे लोगों के साथ हैं और वह हर तरह की हिंसा का विरोध करते हैं। राहुल ने आगे कहा अगर मैं हिंसा को नहीं समझूंगा तो कौन समझेगा? मैंने अपने पिता और दादी को हिंसा में ही खोया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    pawan singh
    Sep 13, 2017 at 2:41 am
    कितना मिला ?
    (5)(0)
    Reply
    1. V
      Vijay S
      Sep 12, 2017 at 9:49 am
      कब तक पिता और दादी की डेथ को भुनाते रहोगे. अपना भी कोई अस्तितिव है की नहीं.
      (23)(19)
      Reply
      1. K
        krishan kumar
        Sep 12, 2017 at 11:13 pm
        aap ko yeh likhne ke rss se kitne paise milte hain.?aap bahut hi pyare tota ram hain. likhte rahiye.
        (17)(8)
        Reply
        1. A
          Amrit
          Sep 30, 2017 at 5:23 pm
          Congress party is like termite for this nation except corruption what they have achieved do you really think Rahul is capable of becoming the prime minister of this country
          (6)(3)