ताज़ा खबर
 

किसान पदयात्रा: क्या राहुल गांधी किसानों का दुख-दर्द जान पाएंगे?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में आज 15 किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू की और इस दौरान वह उन किसानों के परिवारों से मिल रहे हैं जिन्होंने आत्महत्या की है।
Author April 30, 2015 16:12 pm
आज विदर्भ के किसानों का आंसू पोछेंगे राहुल, शाहपुर पहुंचे (फोटो: भाषा)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में आज 15 किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू की और इस दौरान वह उन किसानों के परिवारों से मिल रहे हैं जिन्होंने आत्महत्या की है।

राहुल कल रात नागपुर पहुंचे थे। वह ‘संवाद पदयात्रा’ शुरू करने के लिए आज सुबह गुंजी गांव के लिए रवाना हुए।

इस दौरान कांग्रेस नेता का अभिवादन करने के लिए कोंधाली और तालेगांव में लोगों को सड़कों के किनारे पंक्तियों में खड़े देखा गया। राहुल गुंजी के लिए आगे जाने से पहले कुछ देर तालेगांव रूके।


राहुल ने उनका अभिवादन करने वाले लोगों से बात की और उन्हें प्रभावित करने वाले मुद्दों और समस्याओं को जानने की कोशिश की।

वह गुंजी से रामगांव के बीच पांच गांवों का दौरा करेंगे और बेमौसम बारिश के कारण फसलें तबाह होने से भारी नुकसान झेल रहे किसानों से मुलाकात करेंगे। उनके साथ महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण और कांग्रेस की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता हैं।

राहुल गांधी, किसान आत्महत्या, पदयात्रा, राहुल गांधी का सच, अमरावती, अमरावती शहर, Rahul Gandhi LIVE Amravati, LIVE Amravati Kisan Padyatra, Kisan Padyatra LIVE, Rahul Gandhi Kisan Padyatra LIVE, Rahul Gandhi on Land Bill, Indian Farmers, Rahul Gandhi on Farmers Suicide, Land Ordinance, Congress, Hindi News राहुल कल रात नागपुर पहुंचे थे। वह ‘संवाद पदयात्रा’ शुरू करने के लिए आज सुबह गुंजी गांव के लिए रवाना हुए। (फोटो: भाषा)

 

महाराष्ट्र कृषि संबंधी गंभीर संकट का सामना करने वाले राज्यों में से एक है और विदर्भ क्षेत्र के अमरावती में इस साल कई किसानों ने आत्महत्या की है ।

राहुल की यात्रा से पहले मंगलवार को जिले की मोर्शी तहसील में किसान गजानन शेषराव खोंगल ने कथित रूप से कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

राहुल ने गुंजी में नीलेश वाल्के और अंबादास वाहिले के परिजनों से मुलाकात की। इन दोनों किसानों ने हाल में आत्महत्या कर ली थी।

राहुल की पदयात्रा का पहला पड़ाव गुंजी था जिसकी जनसंख्या 1,200 है। राहुल ने वहां अनाथालयों के बच्चों के एक समूह से भी मुलाकात की और उनसे कुछ देर बातचीत की।

इसके बाद राहुल शाहपुर गांव के लिए रवाना हो गए जो अमरावती जिले में गुंजी से पांच किलोमीटर दूर स्थित है जिसका महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के वीरेंद्र जगताप प्रतिनिधित्व करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग