ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- सरकार ने शहीदों का नहीं किया आदर, तोड़ा पार्लियामेंट का नियम

राहुल गांधी ने कहा, "पार्लियामेंट का नियम है कि जब भी किसी की मृत्यु होती है तो हम उनका आदर करते हैं। लेकिन आज पहली बार ऐसा नहीं हुआ।
राहुल गांधी। (Source: ANI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संसद के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए शहीदों का आदर नहीं करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही कांग्रेस समेत विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया। राहुल गांधी ने कहा, “पार्लियामेंट का नियम है कि जब भी किसी की मृत्यु होती है तो हम उनका आदर करते हैं। आज पहली बार हमारे जो सैनिक मरे हैं उनका आदर नहीं किया। इसलिए हमारी पार्टी और विपक्ष ने वॉकआउट किया”। वहीं नोटबंदी और नए आयकर संशोधन बिल पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 50-50 में सरकार ने 50 फीसदी कालाधन चोरों को दे दिया है।

संसद में बुधवार को नोटबंदी के साथ विपक्ष ने जम्मू के नगरोटा में हुए हमले का मुद्दा भी उठाया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा, “देश की रक्षा और देश की सेना को लेकर भी कांग्रेस पार्टी कर रही है, दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के लोगों को इस तरह की छोटी राजनीति से नफरत है। कांग्रेस पार्टी प्रश्नकाल के समय संसद से बाहर चली गई और फिर वापस आ गई।” बता दें कि मंगलवार को जम्मू के नरगोटा में हुए आतंकी हमले में 7 सैनिकों शहीद हो गए थे।  राज्यसभा में बीएसपी सांसद मायावती ने कहा कि सरकार जवानों की शहादत को लेकर संवेदनशील नहीं है।

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के मुद्दे पर कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा स्पीकर से मुलाकात की। हालांकि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि नगरोटा ऑपरेशन अभी भी जारी है और विस्तृत रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, इसलिए श्रद्धांजलि नहीं दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग