ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर राम जेठमलानी का आरोप- मेरे लेख से चुराया फेयर एंड लवली वाला जुमला

जेठमलानी ने कहा कि कालेधन पर मैंने साल 2011 में संडे गार्डियन अखबार के लिए लेख लिखा था। कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार पर लिखे लेख के शब्द चुराकर राहुल सदन में इस्तेमाल कर रहे हैं।
Author नई दिल्ली | March 3, 2016 18:59 pm
राहुल के ‘फेयर एंड लवली’ वार पर पूर्व कानून मंत्री राम जेठमलानी ने कहा कि उन्होंने मेरे लेख से शब्द चुराए हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में भाषण देते हुए मोदी सरकार और उनकी योजनाओं पर जमकर निशाना साधा था। राहुल ने मोदी सरकार की काले धन को सफेद करने की योजना का मजाक उड़ाते हुए इसे ‘फेयर एंड लवली’ स्कीम बताया था। राहुल के ‘फेयर एंड लवली’ वार पर पूर्व कानून मंत्री राम जेठमलानी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने  मेरे लेख से शब्द चुराए हैं।

Read Also: Lok Sabha में PM मोदी ने नाम लिए बिना राहुल गांधी को बताया मंदबुद्धि, बोले- वे बड़ाें का सम्‍मान नहीं करते

जेठमलानी ने ब्लॉग लिखकर कहा कि कालेधन पर मैंने साल 2011 में संडे गार्डियन अखबार के लिए लेख लिखा था। राहुल कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार पर लिखे गए लेख के शब्द चुराकर सदन में इस्तेमाल कर रहे हैं। यह लेख विशेषकर पी. चिदंबरम के खिलाफ था और अब राहुल इनका इस्तेमाल चिदंबरम के प्रतिद्वंदी के खिलाफ कर रहे हैँ। मैं राहुल को बधाई देता हूं कि उन्होंने मेरा लेख पढ़ा। मेरे शब्दों को आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन सोर्स का जिक्र भी करना चाहिए, ताकि साहित्यिक चोरी के आरोप से बचा जा सके।

Read Also: राहुल ने फेयर एंड लवली स्‍कीम, बब्‍बर शेर कह कर उड़ाया मोदी सरकार का मजाक, पढ़ें पूरा भाषण

राहुल ने बुधावर को सदन में कहा था कि मैं अरुण जेटली का भाषण सुन रहा था और हम यहां बैठे थे। उन्होंने एक नई योजना अनाउंस की फेयर एंड लवली योजना। इस योजना में हिन्दुस्तान का कोई भी चोर अपने काले धन को सफ़ेद कर सकता है। कहीं से भी उसने चोरी की हो। कहीं से भी उसने भ्रष्टाचार से पैसा बनाया हो। जितना भी उसका ब्लैक मनी हो। अरुण जेटली ने यहाँ खुले हाउस में कहा कि मोदी जी की फेयर एंड लवली योजना आई है, काले पैसे को आप गोरा कर सकते हो। 2014 में मोदी जी ने भाषण दिया था मैं काले धन को खत्म कर दूंगा, मैं काले धन की लड़ाई जीतूंगा, जिसने भी काला धन कमाया है मैं उसको जेल के अन्दर डालूँगा। फेयर एंड लवली योजना में किसी को जेल नहीं मिलेगी, कोई अरेस्ट नहीं होगा, किसी से नहीं पूछा जायेगा। अरुण जेटली जी के पास जाइये टैक्स दीजिये और अपने पैसे को सफ़ेद कर लीजिये।

Read Also : लोकसभा की अध्‍यक्षता कर रहे कुरियन को मैडम स्‍पीकर कह गए राहुल गांधी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    Pramod Bhatnagar
    Mar 4, 2016 at 4:09 am
    भारत की रॉयल परिवार के लिए सारा देश उनकी निजी संपत्ति hai. शब्द चुराना तो मामूली बात hai. कांग्रेस तो करोड़ों में खेलती hai. जेठानी sahib भी इतनो छोटी सी बात से साहबज़ादे का वक्त बर्बाद कर रहे hain.
    (1)(0)
    Reply
    1. Mohammad Jalaluddin
      Mar 3, 2016 at 11:36 am
      सर आपका लेख काम गया गुड सर आप लोगो काम तो आते ही है जभी बोलते सच बोते है
      (0)(0)
      Reply
      1. R
        robin
        Mar 4, 2016 at 10:23 am
        जातिवाद साम्प्रदायिकता कांग्रेस की दें है गरीबी चोरी देश लूटना अमीरो की सरकार कांग्रेस सरकार देश का प्रधानमंत्री एक चाय वाला गरीब बन गया है तो अमीरो को परेशानी कांग्रेस को परेशानी एक छोटी जाति वाला प्रधानमंत्री तो कांग्रेस अमीरो को परेशानी अब देश का प्रधानमंत्री छोटी जाति वाला चाय वाला ही रहेगा भारत माता की जय गरीबी क्या होती है मोदी जी से पूछो राहुल बाबा आप क्या जानो चाय स्टेशन पर कैसे बिकती है आप तो फाइव स्टार होटल की चाय पीते हो गरीब की सरकार मोदी सरकार
        (1)(0)
        Reply
        1. S
          Sunil Amar
          Mar 3, 2016 at 2:56 pm
          जेठानी जी जो लेख लिखते हैं उसे छपने के बाद भी गोपनीय और व्यक्तिगत रखना चाहते हैं? उसे कोई पढ़ नही सकता और व्यवहृत नही कर सकता? क्या ऐसी कोई शर्त लेख के साथ छपी रहती है? वैसे भी , लेख से बहुत पहले से यह प्रोडक्ट बाजार में है.
          (1)(0)
          Reply
          1. S
            suresh k
            Mar 3, 2016 at 11:36 pm
            नेहरू के साथ जयंती शिपिंग घोटाला , इंद्रा भ्रस्टाचार की गंगोत्री, राजीव का बोफोर्स कांड , मनमोहन सोनिया का कोयला टू जी घोटाला , खानदानी चोरो का समूह .................................. पप्पू तू बोल कर काहे को समय बर्वाद करता है
            (2)(0)
            Reply
            1. Load More Comments