ताज़ा खबर
 

रघुवर दास होंगे झारखंड के पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास के झारखंड का पहला गैर आदिवासी मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया जब उन्हें आज भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया। पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा के पर्यवेक्षक जे पी नड्डा ने कहा कि दास के नाम का प्रस्ताव सरयू राय और सी […]
Author December 26, 2014 14:00 pm
पूर्व उपमुख्यमंत्री रघुवर दास होंगे पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री। (फोटो: भाषा)

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास के झारखंड का पहला गैर आदिवासी मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया जब उन्हें आज भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा के पर्यवेक्षक जे पी नड्डा ने कहा कि दास के नाम का प्रस्ताव सरयू राय और सी पी सिंह ने किया और पार्टी के अन्य नेताओं ने इसका समर्थन किया। सरयू राय का नाम भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में चल रहा था।

रघुवर दास राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। Raghubar Das, Jharkhand CM, Chief Minister Raghubar Das, BJP, Amit Shah अमित शाह की पसंद रघुवर दास 29 दिसंबर को शपथ लेंगे (फोटो: भाषा)

 

पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि दास प्रदेश में भाजपा-आजसू सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

गौरतलब है कि हाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा-आजसू गठबंधन ने 81 में से 42 सीट जीतकर बहुमत हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Juhi Sharma
    Dec 26, 2014 at 3:12 pm
    Visit Informative News in Gujarati :� :www.vishwagujarat/gu/
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग