December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

पुदुचेरी बीजेपी राजनाथ सिंह और अमित शाह को सौंपेगी 20 साल से टैक्स चोरी कर रहे लोगों की लिस्ट

पुदुचेरी बीजेपी के प्रमुख वी सामीनाथन ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि वो केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (बाएं) और गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1000 के नोट बंद करने की भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ज्यादातर नेता जमकर तारीफ कर रहे हैं। बीजेपी नेता पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी किए जाने को कालेधन के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बता रहे हैं। इसी कड़ी में बीजेपी की पुडुचेरी इकाई ने कहा है कि वो पीएम मोदी की मुहिम में भागीदारी करते हुए केंद्र सरकार को पिछले दो दशकों से टैक्स चुरा रहे लोगों की सूची सौंपेगी। पुदुचेरी बीजेपी के प्रमुख वी सामीनाथन ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि वो केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए एक प्रतिनिधि मंडल लेकर 28 नवंबर को दिल्ली जाएंगे।

सामीनाथन ने कहा कि वो वरिष्ठ नेताओं का ध्यान पुदुचेरी “शीर्ष अधिकारियों द्वारा इकट्ठा की गई बेहिसाब दौलत” की तरफ दिलाएंगे। केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी में इस समय कांग्रेस की सरकार है। सामीनाथन ने दावा किया है कि इस सूची से “हर किसी का पर्दाफाश हो जाएगा, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ अभियान चलाने के बाद।” पुदुचेरी में इस समस कांग्रेस और डीएमके की गठबंधन सरकार है। पुदुचेरी में पिछले कई दशकों से कांग्रेस और डीएमके वर्चस्व रहा है। बीजेपी केंद्रशासित प्रदेश की सत्ता से बाहर ही रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को 500 और 1000 के नोट उसी रात 12 बजे से बंद करने की घोषणा की थी। पीएम मोदी की घोषणा के अनुसार पुराने नोट बैंकों में 30 दिसंबर 2016 तक बदले या जमा कराए जा सकेंगे। नोटबंदी की घोषणा के बाद 24 नवंबर तक सरकार ने बैंकों में पुराने नोट बदलने और एटीएम से प्रतिदिन पैसे निकालने की सीमा निर्धारित कर रखी है। भारतीय की कुल नोटों में 500 और 1000 के नोट करीब 86 प्रतिशत थे इसलिए नोटबंदी के बाद आम लोगों के सामने नकदी की भारी किल्लत हो गई। सरकार ने कहा है कि 24 नवंबर तक पेट्रोल पंप, अस्तपाल, दवा की दुकानों, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर पुराने नोट चलेंगे। सरकार ने किसानों, मंडी व्यापारियों और शादी वाले घरों की दिक्कतों को देखते हुए 14 नवंबर को उनके लिए प्रतिदिन निकासी में विशेष राहत दी। अब किसान अपने बैंक खातों से प्रति हफ्ते 25 हजार, मंडी व्यापारी 50 हजार और शादी वाले ढाई लाख रुपये तक निकाल सकेंगे। 21 नवंबर को सरकार ने घोषणा की कि किसान बीज खरीदने के लिए भी पुराने 500-1000 के नोट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वीडियोः नोटबंदी की घोषणा के बाद राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर हमला कर रहे हैं-

वीडियोः नोटबंदी पर कई फिल्मी सितारे कर चुके हैं पीएम मोदी का समर्थन-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 7:37 pm

सबरंग