ताज़ा खबर
 

इंडिगो के विमान में लगे ISIS के समर्थन में नारे, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिग

दुबई से कोझीकोड जा रहा रहे इंडिगो एयरलाइन्स के इस विमान को मुंबई उतारना पड़ा, पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।
इंडिगो विमान। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

दुबई से कोझीकोड जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में एक यात्री पर आतंकी संगठन आईएस के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप लगे हैं। IS के समर्थन में नारेबाजी होने के बाद विमान में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और प्लेन को अचानक मुंबई की तरफ मोड़ना पड़ा। मुंबई पुलिस के मुताबिक इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

इंडिया की फ्लाइट IGO89D में आईएसआईएस के समर्थन में नारे लगने के बाद मुंबई में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी। फ्लाइट मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर सुबह 9.15 बजे लैंड हुई, जिसके बाद फ्लाइट के सारे यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

मुंबई की एयरपोर्ट पुलिस का कहना है कि फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया कि फ्लाइट के अंदर हुई या नहीं। एयरपोर्ट पुलिस के डीसीपी ने न्यूज एंजेसी को बताया, “एयरलाइंस ने फ्लाइट में गलत व्यवहार कर रहे दो लोगों की पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी आईएस को लेकर नारेबाजी करने की बात कन्फर्म नहीं हुई है।”

जानकारी के मुताबिक विमान करीब सुबह 4-5 बजे दुबई से रवाना हुआ था। इसके थोड़ी देर बाद ही एक मुसाफिर ने कथित तौर पर IS के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। क्रू मेंबर तुरंत हरकत में आया और फ्लाइल को मुंबई डायवर्ट किया गया और इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर विमान की पुख्ता जांच के बाद इसे मुंबई से रवाना कर दिया गया है। विमान में 20 से ज्यादा यात्री सवार थे।

Read More:कुएं की जहरीली गैस से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

Read More:अरनब गोस्‍वामी और बरखा दत्‍त की ‘जंग’ में कूदे क्रिकेट एक्‍सपर्ट हर्षा भोगले, समझाया पत्रकारिता का मतलब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.