ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने आखिरी वक़्त में रद्द की प्रियंका गांधी को बड़ा रोल देने के लिए बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस?

लगभग दो हफ्ते पहले कांग्रेस अपने मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ी घोषणा करने वाली थी जिसमें पार्टी में प्रियंका गांधी को अहम भूमिका दी जाने वाली थी।
Author नई दिल्ली | December 4, 2016 12:15 pm
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नोटबंदी के फैसले के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमले करती रही है। इसी बीच प्रियंका गांधी को पार्टी में बड़ी भूमिका दिए जाने की भी खबर आ रही थी। लगभग दो हफ्ते पहले कांग्रेस अपने 24 अकबर रोड स्थित मुख्यालय से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ी घोषणा करने वाली थी। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस इस प्रेस वार्ता में प्रियंका गांधी को पार्टी में बड़ी भूमिका देने की घोषणा करने वाली थी। पार्टी ने ये दावा किया था कि यह घोषणा साल की सबसे बड़ी खबर होगी लेकिन आखिरी समय में पार्टी ने प्रेस वार्ता को रद्द कर दिया। पार्टी ने इस वार्ता तो रद्द करने की वजह देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के राज्यसभा में दिए गए भाषण को बताया था।

पार्टी डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा दिए गए भाषण से केंद्र सरकार का घेराव करना चाहती थी और ऐसे समय में पार्टी कोई नई घोषणा करके नोटबंदी के मुद्दे को डाइल्यूट नहीं करना चाहती थी। खबरों के मुताबिक प्रेस वार्ता में प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में उतारकर उन्हें बड़ी भूमिका दिए जाने की घोषणा होनी थी लेकिन आखिरी समय में वार्ता को रद्द कर दिया गया था।

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी देशभर के राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में काफी ऐक्टिव होकर काम कर रही हैं। पार्टी के नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी को शामिल करने के फैसले में उनकी अहम भूमिक थी। इसके अलावा वह उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी अहम भूमिका निभा रही हैं और
छोटे स्तर पर कैंपेन मैनेजमेंट के काम पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

वीडियो: अखिलेश यादव ने दिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के संकेत; कहा यह गठबंधन 403 में से 300 सीटें जीत सकता है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.