ताज़ा खबर
 

12 साल के लड़के की अब पीएम मोदी करेंगे मदद, पिता इलाज के लिए बेच चुके हैं सबकुछ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 साल के एक लड़के के इलाज के लिए मदद की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। PTI Photo by Shahbaz Khan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 साल के एक लड़के के इलाज के लिए मदद की है। पार्थ नाम के उस लड़के को घातक मस्तिष्क विकार है। उसके पिता ने उसके इलाज के लिए अपनी सारी जमा पूंजी लगा दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने अपने प्रोपर्टी के अलावा पत्नी की जूलरी तक बेच दी थी। डीडी न्यूज के मुताबिक, जब पार्थ के पिता पर कोई विकल्प नहीं बचा तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के बारे के सोचा और फिर पत्र लिखकर प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया। उन्हें यकीन नहीं था कि पीएम का जवाब आएगा और वह भी सकारात्मक। पार्थ के पिता ने बात करते हुए बताया कि कुछ दिन बाद ही उन्हें पीएम मोदी का पत्र आ गया। उसमें पीएम मोदी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि पीएम ऑफिस पार्थ के इलाज का पूरा खर्च उठाएगा और उसका आगे का इलाज ऑल इंडिया मेडिकल साइंस (AIIMS) में होगा।

पार्थ गुजरात के अमरेली जिले में रहता है। उसे अपक्षयी मस्तिष्क रोग है। जो कि काफी कम लोगों को होता है। उसका इलाज भी काफी मंहगा और कठिन है। पार्थ के पिता ने बताया कि पीएम ने उन्हें आर्थिक ही नहीं मानसिक तौर पर भी मदद पहुंचाई है।

शेफाली गुलाटी नाम के डॉक्टर ने बताया कि पार्थ के सारे टेस्ट हो चुके हैं और उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। वहीं इससे पहले तक पार्थ का इलाज अहमदाबाद में चल रहा था। लेकिन वहां उनको कोई फायदा नहीं हो रहा था।

इस वक्त की बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.