December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

सर्जिकल स्‍ट्राइक‍ के बाद तीनों सेना प्रमुखाें से पहली बार मिले पीएम नरेंद्र मोदी, अजीत डोभाल भी रहे मौजूद

भारत की ओर से सीमा पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक करते प्रधानमंत्री मोदी। (Source: PIB)

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक कर सीमा पर वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। सितंबर में सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद सीजफायर उल्‍लंघनों के बीच पीएम ने सैन्‍य बलों की तैयारी की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि यह एक रूटीन बैठक है और नियमित अंतराल पर होती रहती है। उनके अनुसार, सेना प्रमुखों ने पश्चिमी सीमा की स्थिति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी। यह बैठक नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री निवास पर हुई। बैठक में आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग, एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल अरुप राहा और नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा के साथ-साथ राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे। दरअसल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पीएम मोदी लगातार सेना प्रमुख के संपर्क में थे, लेकिन कोई भी बैठक नहीं हो पाई थी।

गौरतलब है कि अगस्त में सीमा पार से आए आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना की सैन्य छावनी पर हमले को अंजाम दिया था। इस आतंकी हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। इस जवाब में भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया। इस ऑपरेशन में सेना 40 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया था। इसके बाद से लगातार पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।  एक रिपोर्ट के मुताबिक 29 सितंबर को हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान 15 बार घुसपैठ की कोशिश कर चुका है जिसे सेना ने नाकाम कर दिया है।

वीडियो: CWC की बैठक में बोले राहुल गांधी- “सत्ता के नशे में चूर है मोदी सरकार”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 11:06 am

सबरंग