December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

नोट बंदी को जब पत्रकारों ने सराहा तब पीएम नरेन्द्र मोदी बोले- थैंक्यू भैया !

प्रधानमंत्री संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सदन की कार्यवाही के संचालन की तैयारियों के लिए बुलाई गई भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक में शामिल होने आए थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

नोट बंदी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना किए जाने पर पीएम ने उन पत्रकारों को थैंक्यू भैया कहा है। आज (सोमवार को) संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी वहां पहुंचे, वहां मौजूद पत्रकारों ने सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट बैन करने के फैसले की सराहना की और पीएम मोदी को इसके लिए बधाई दी। तब प्रधानमंत्री ने मुस्कुराते हुए उन पत्रकारों को थैंक यू भैया कहा। दरअसल, प्रधानमंत्री संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सदन की कार्यवाही के संचालन की तैयारियों के लिए बुलाई गई भारतीय जनता पार्टी की एक बैठक में शामिल होने आए थे। बुधवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरु हो रहा है।

गौरतलब है कि 500 व 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने फैसले के बाद विपक्षी दलों ने नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है। विपक्ष के नेता मुद्दे पर आगे की रणनीति तय करने के बैठकें कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की पिछले दो दिनों में की गई अपील का असर देखने को मिल रहा है। रविवार को पीएम ने गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए पीएम ने लोगों से 30 दिसंबर तक सरकार को सहयोग देने को कहा था।

सभा में उन्‍होंने कहा था, ”मैं आपको वैसा ही भारत दूंगा, जैसा आप चाहते हैं। अगर आपको मेरी मंशा में कुछ भी खोट नजर आता हो या मेरी कार्रवाइयों में कुछ गलत नजर आता है तो मुझे सार्वजनिक रूप से फांसी पर चढ़ा दें। मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं आपको ऐसा भारत दूंगा जो आप चाहते हैं। अगर किसी को दिक्कत होती है तो मुझे पीड़ा होती है। मैं उनकी समस्या को समझता हूं लेकिन यह केवल 50 दिन के लिए है और 50 दिन के बाद हम सफाई में सफल होंगे।”

इस बीच, रेलवे ने 500 व 1000 रुपए के पुराने नोट लेने की समय सीमा 24 नवंबर तक बढ़ा दी है। दूसरी तरफ नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरपोर्ट्स पर 21 नवंबर की मध्‍यरात्रि तक पार्किंग शुल्‍क वसूली रोक दी है। 8-9 नवंबर की रात को 500 व 1000 रुपए के नोट बंद करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पुरानी करेंसी को सरकारी अस्‍पतालों, रेलवे टिकटों, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, एयरलाइन टिकटिंग, मिल्‍क बूथ, शमशान स्‍थलों तथा पेट्रोल पंपों पर 72 घंटों के लिए स्‍वीकार किए जाने का ऐलान किया था। इसके बाद सरकार ने इस लिस्‍ट को और बड़ा करते हुए मेट्रो रेल टिकट्स, हाइवे और रोड टोल, डॉक्‍टरी प्रिस्क्रिप्‍शन पर दवाइयों की खरीद, एलपीजी गैस सिलेंडर्स, रेलवे कैटरिंग, बिजली और पानी बिल तथा एएसआई इमारतों के प्रवेश टिकटों के लिए भी पुराने 500 व 1000 के नोट इस्‍तेमाल की छूट दी थी।

वीडियो देखिए: पीएम मोदी के फैसले के साथ खड़े नजर आये दिव्यांग, कहा- कुछ दिन की बात है, हमें सहयोग करना चाहिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 14, 2016 8:35 pm

सबरंग