ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लालू प्रसाद यादव की नीतिश कुमार से अपील: एनडीए का समर्थन कर ना करें ऐतिहासिक गलती

जब यूपीए ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा अध्यक्ष रह चुकीं मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो लालू ने बिहार में अपने सहयोगी नीतिश कुमार से अपील की है
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव।

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बिहार के सीएम और अपने सहयोगी नीतिश कुमार से अपील की है कि वो राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए का समर्थन कर के ऐतिहासिक गलती ना करें। लालू प्रसाद यादव ने नीतिश से ये अपील यूपीए की तरफ से मीरा कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित करने के बाद कही। लालू ने अपनी अपील में नीतिश से ये भी कहा कि बिहार की बेटी को सपोर्ट करें। आपको बता दें कि एनडीए की तरफ से बिहार के राज्यपाल रहे रोमनाथ कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया गया है। रामनाथ कोविंद के नाम का ऐलान होने के बाद नीतिश कुमार ने कहा दिया था कि उनकी पार्टी जेडीयू प्रेसिडेंशियल पोल में एनडीए का समर्थन करेगी। अब जब यूपीए ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा अध्यक्ष रह चुकीं मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो लालू ने बिहार में अपने सहयोगी नीतिश कुमार से अपील की है कि वो अपने फैसले पर दोबारा विचार करें।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रामनाथ कोविंद को लेकर नीतिश कुमार का उनके पास फोन आया था और उन्होंने कहा था कि ये कोविंद के नाम का समर्थन करना मेरा निजी फैसला है, लेकिन बाद में पता नहीं क्या हुआ। लालू ने कहा- मैं नीतिश जी से अपील करता हूं कि एनडीए को सपोर्ट करने की ऐतिहासिक गलती ना करें और बिहार की बेटी मीरा कुमार के समर्थन में उतर जाएं।

आपको बता दें कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होगी। राष्ट्रपति की रेस में इस वक्त दो नाम सामने आए हैं। एनडीए की तरफ से रामनाथ कोविंद मैदान में हैं तो यूपीए की तरफ से मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। अगर आंकड़ों की मानें तो रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना लगभग तय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.