ताज़ा खबर
 

राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी 15 मिनट तक सदन में बैठे रहे पीएम मोदी, पक्ष-विपक्ष के सांसदों से की बातचीत

समाजवादी पार्टी की सांसद और सिने स्टार जया बच्चन ने पीएम की सीट के पास पहुंचकर उनसे बातचीत की। इसके बाद एआईएडीएमके और लेफ्ट पार्टियों के कई नेताओं ने पीएम से जाकर मुलाकात की।
राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान बैठे पीएम नरेन्द्र मोदी। (फोटो-PTI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (गुरुवार को) राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने के 15 मिनट बाद भी सदन में बैठे रहे। इस दौरान उन्होंने पक्ष-विपक्ष समेत कई दलों के सांसदों से बातचीत की। कई विपक्षी सांसदों को पीएम की सीट पर जाते हुए देखा गया। विपक्ष पिछले कई दिनों से मांग कर रहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नोटबंदी पर चर्चा के दौरान सदन में रहें। इसी कड़ी में प्रश्न काल से पहले आज (गुरुवार को) प्रधानमंत्री संसद के उच्च सदन राज्य सभा में पहुंचे थे। राज्य सभा की कार्यवाही में प्रधानमंत्री कार्यालय से संबंधित प्रश्न सूचीबद्ध थे लेकिन विपक्षी सांसदों के शोर-शराबे की वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर 12.29 बजे तक 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही के स्थगन काल के दौरान पीएम अपनी ही सीट पर बैठे रहे। इस दौरान समाजवादी पार्टी की सांसद और सिने स्टार जया बच्चन ने पीएम की सीट के पास पहुंचकर उनसे बातचीत की। इसके बाद एआईएडीएमके और लेफ्ट पार्टियों के कई नेताओं ने पीएम से जाकर मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वालों में मशहूर बॉक्सर और सांसद मैरी कॉम भी शामिल थीं। जब सांसद पीएम से मुलाकात कर रहे थे तब वहां का माहौल खुशनुमा था।

इससे पहले ममता बनर्जी के प्लेन की लैंडिंग के सवाल पर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने सदन में हंगामा किया। ममता बनर्जी के विमान में ईंधन खत्‍म होने की बात को लेकर टीएमसी सांसदों ने सदन में खूब हंगामा किया। टीएमसी सांसदों ने मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इंडिगो विमान में ईंधन खत्‍म होने के बाद भी उसे उतरने की अनुमति नहीं मिली। वो आसमान में आधे घंटे तक घूमता रहा। यह एक साजिश है।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा कि अगर विमान में ईंधन नहीं था तो यह एटीसी की ज‍िम्‍मेदारी थी कि वो विमान को उतरने की अनुमति देता। खड़गे के अलावा मायावती और शरद यादव ने भी इस मुद्दे को गभीर बताया। राज्‍यसभा की कार्यवाही में पीएम मोदी भी मौजूद रहे लेकिन विपक्ष ने पीएम मोदी के बयान पर उनसे माफी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद राज्‍यसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक स्‍थगित कर दी गई।

वीडियो देखिए- ममता बनर्जी का विमान कम ईंधन के साथ 30 मिनट तक आकाश में उड़ता रहा; पार्टी ने बताया साज़िश, इंडिगो ने दी सफाई

वीडियो देखिए- रिलायंस जियो: मुकेश अंबानी का ऐलान- 31 मार्च तक मिलेगा फ्री डाटा, कॉलिंग और सर्विसेज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.