ताज़ा खबर
 

एयरपोर्ट पर पीएम के लिए दीवानगी, शेख हसीना के साथ भारत आए बांग्लादेश के अधिकारियों ने नरेन्द्र मोदी के साथ ली सेल्फी

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना चार दिनों के भारत दौरे पर हैं।
दिल्ली एयरपोर्ट पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का स्वागत करने पीएम नरेन्द्र मोदी (Source-ANI)

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार (7 अप्रैल) को भारत दौरे पर दिल्ली पहुंच गईं हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री शेख हसीना का स्वागत करने के लिए लोक कल्याण मार्ग से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी को दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए ट्रैफिक का डायवर्जन भी नहीं किया गया था और वे सामान्य रुप से ही दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम ने गर्मजोशी से शेख हसीना का स्वागत किया। जब पीएम मोदी शेख हसीना को रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो बांग्लादेशी अधिकारियों के बीच उनकी दीवानगी देखने को मिली। शेख हसीना के साथ भारत आए बांग्लादेश के अधिकारियों ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ बड़ी गर्मजोशी से सेल्फी ली।

पीएम शेख हसीना के इस दौरे में भारत और बांग्लादेश तकरीबन 35 समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। इस दौरे में पीएम मोदी बांग्लादेश को 325 अरब डॉलर का कर्ज देने की घोषणा कर सकते हैं। ये कर्ज आसान शर्तों और किश्तों पर भारत बांग्लादेश को देगा। इसके अलावा त्रिपुरा से ढाका तक हाई स्पीड डीजल सप्लाइ के लिए पाइप लाइन बिछाने की योजना पर भी चर्चा होगी। इन मुद्दों के अलावा भारत बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे हमले का मुद्दा भी उठा सकता है और इस मामले में बांग्लादेश सरकार से उनकी सुरक्षा की मांग कर सकता है। दोनों देशों के बीच एक अहम मुद्दा तीस्ता नदी के जल बंटवारे को लेकर हैं। इस मुद्दे पर भी दोनों देशों के बीच चर्चा होगी।भारत और बांग्लादेश के कई शहरों को रेल और सड़क मार्ग से जोड़ने की योजना है। दोनों देश इस प्रस्ताव को आगे ले जाने पर चर्चा करेंगे।

इसके अलावा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बांग्लादेश की आजादी में योगदान देने वाले सैनिकों के परिवार वालों को सम्मानित करेंगी। 8 अप्रैल को दिल्ली के मानेकशॉ सेंटर में होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे। बांग्लादेश ऐसे सैनिकों के परिवार वालों को नगद राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान करेगा।

खुशहाली के मामले में पाक, बांग्लादेश से भी पीछे है भारत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग