ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को बताया ‘छुपा रुस्तम’, कहा- नोटबंदी के जरिए लूट लिया देश

ममता ने मंगलवार को लखनऊ में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ संयुक्त रूप से नोटबंदी के खिलाफ रैली आयोजित की।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के नोटबंदी फैसले के खिलाफ यूपी के लखनऊ में रैली की। इस रैली में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छुपा रुस्तम बनकर देश को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “बेटी की शादी है तो मोदी के पैरों में पड़ो वो बचाएगा। छुपा रुस्तम बनके देश को लूट लिया।” ममता ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ संयुक्त रूप से नोटबंदी के खिलाफ यहां आयोजित रैली में मोदी को तुगलक और हिटलर से भी ज्यादा स्वेच्छाचारी शासक बताया। ममता ने ‘नोटबंदी वापस लो नहीं तो मोदी जी वापस जाओ’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि ‘छुपा रुस्तम’ बनकर भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल इत्यादि का धन विदेशी बैंकों में जमा करने के बाद जनता के धन पर धावा बोलने वाले प्रधानमंत्री आने वाले वक्त में लोगों की जमीन और घर भी छीन लेंगे।

ममता बनर्जी ने कहा, “सबके रुपए छीन के बोलते हैं हमारे पास बहुत रुपए हो गए। मोदी जी जबरदस्ती कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “बिग बाजार में छुट्टा मिलेगा लेकिन कारपोरेटिव बैंक में गरीब और खेती के लिए नहीं मिलेगा।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के जरिये जनता के संवैधानिक अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अपने सांसदों और विधायकों के बैंक खातों का हिसाब मांगने वाले मोदी को इसकी शुरुआत खुद तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से ऐन पहले भाजपा और उसके अध्यक्ष के नाम पर बड़े पैमाने पर जमीनें खरीदी गयीं।

नोटबंदी को बड़ा घोटाला और ‘ब्लैक इमरजेंसी’ करार देते हुए ममता ने इसके खिलाफ अभियान को जनान्दोलन बनाने का आह्वान किया और कहा कि यह आजादी की लड़ाई है और हमें इसे छोड़ना नहीं चाहिये। मोदी के कारण देश की आजादी को खतरा है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान एक व्यक्ति की मर्जी से नहीं बल्कि जनता की मर्जी से चलता है। मोदी को यह याद रखना होगा। मोदी जबर्दस्ती कर रहे हैं। यहां तक कि आपातकाल में भी ऐसा नहीं हुआ था।

मुरादाबाद में बीजेपी की परिवर्तन रैली के दौरान हुआ अश्‍लील डांस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग