ताज़ा खबर
 

भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा सांसदों से कहा- नोटबंदी को सर्जिकल स्‍ट्राइक ना कहें

पीएम ने कहा कि विपक्ष गलत जानकारी फैला रहा है। 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बैन करने का फैसला गरीबों की मदद के लिए किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में भाजपा सांसदों को नोटबंदी पर संबोधित किया। (Photo Source:ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह संसद में भाजपा सांसदों को नोटबंदी पर संबोधित किया। इस संबोधन के दौरान मोदी भावुक हो गए। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी को सर्जिकल स्‍ट्राइक ना कहा जाए। 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बैन करने का फैसला गरीबों की मदद के लिए किया गया है। पीएम ने कहा कि विपक्ष गलत जानकारी फैला रहा है। उन्‍होंने भाजपा सांसदों से कहा कि वे इस बारे में जनता को जागरूक करें और इस कदम के फायदे बताएं। नोटबंदी कालेधन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई का अंत नहीं है बल्कि यह शुरुआत है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने आठ नवंबर को 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने का एलान किया था।

नोटबंदी के चलते संसद में काम नहीं हो पा रहा है। विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी को संसद में आने की मांग कर रहा है। उनका कहना है कि पीएम को राज्‍य सभा में आकर नोटबंदी पर जवाब देना चाहिए। विपक्ष लोक सभा में वोटिंग और बहस की मांग कर रहा है। सरकार का कहना है कि पीएम मोदी राज्‍य सभा में नहीं बोलेंगे। लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली इस पर जवाब देने को तैयार है।

वहीं नोटबंदी पर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने भी भाजपा सांसदों को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा, ”हम नोटबंदी के फैसले को लेकर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, यह हम पहले भी कह चुके हैं। यह बहुत बड़ा निर्णय है और इसे लागू करने के लिए सरकार को बहुत हिम्मत चाहिए थी। पूरा देश इसका स्वागत कर रहा है, ये एक एतिहासिक कदम है। नोटबंदी से गरीबी मिटाने में मदद मिलेगी। यह फैसला देशहित में है। कुछ लोग कह रहे हैं कि वित्त मंत्रालय तक को नोटबंदी के फैसले की जानकारी नहीं थी, फिर वही लोग कह रहे हैं कि भाजपा को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था। कुछ हफ्तों के लिए हमारा ध्यान कृषि क्षेत्र पर केंद्रित है, रबि की फसल का सीजन भी आ रहा है। नोटबंदी से थोड़े दिन के लिए दिक्कत हो सकती है।”

जेटली ने कहा कि 70 साल से जो कुछ चल रहा उसे पीएम मोदी ने बदल दिया है। सरकार ने मॉरिशस और साइप्रस के रास्‍ते जाने वाले कालेधन को भी रोक दिया है। सिंगापुर के साथ बात चल रही है। सरकार का लक्ष्‍य डिजीटल करेंसी है।

₹ 2000 और 500 के नए नोट में चलता है PM मोदी का भाषण, देखें वीडियो: 

नोटबंदी: ममता बैनर्जी ने किया मोदी सरकार पर हमला; पूछा- “क्या भूखे लोग ATM खाएं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Amit
    Nov 22, 2016 at 8:09 am
    PM Modi is simply into DRAMATICS and nothing more ! Sad we have NAUTANKI going on with our country n economy and a huge crowd of clappers to this joke as well !
    (0)(2)
    Reply
    1. G
      Gagan
      Nov 22, 2016 at 8:10 am
      Now Traitors in the country shouting and taking advantage of this short term pain and want to bake there Political Roti on it. Why only Working cl have to pay taxes why not small time Traders and Corrupt Netas and Babus !
      (1)(0)
      Reply
      1. M
        Manoj
        Nov 22, 2016 at 8:11 am
        Why is he changing the goal post? Because he knows that the current exercise will not achieve much?
        (0)(2)
        Reply
        1. P
          Pulak
          Nov 22, 2016 at 8:09 am
          Black money is monster is Cancer created by 70Years rule of Congress so to remove this You required Chemo-Therapy which is painful. But to remove cancer You need chemotherapy it will not be cured until that treatment is taken how ever pain full it is.
          (2)(0)
          Reply
          1. S
            Satya
            Nov 22, 2016 at 8:08 am
            Inviting for rating on app...another bold and honest step..however opposition would misuse the app and give bad ratings...I as a voter does not care of their actions and results
            (0)(0)
            Reply
            1. S
              Subir
              Nov 22, 2016 at 8:10 am
              PM is changing his statement. Earlier he said that after 31st Dec he will give us a new India!! He projected it as a one shot panacea against Black Money!!Now he is saying it just the Start?
              (0)(2)
              Reply
              1. Load More Comments