March 26, 2017

ताज़ा खबर

 

एलओसी पार कर भारत में हमला करने को तैयार खड़े हैं 100 आतंकी, पीएम नरेंद्र मोदी को दी गई जानकारी

बैठक में मौजूद सूत्रों ने कहा है कि करीब दर्जन भर लॉन्‍च पैड्स की पहचान कर ली गई है।

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत दोभाल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Source: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक की। बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की एक रिपोर्ट में पीएम को बताया गया कि करीब 100 आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने को तैयार खड़े हैं। एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि यह आतंकी भारत में हमला करने की फिराक में हैं। एनएसए ने बैठक से पहले प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को खुफिया एजेंसियों से जुटाई गई जानकारियां दी हैं। सुरक्षा पर बनी क‍ैबिनेट कमेटी ने एलओसी पर सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद दूसरी बार बैठक की है। इस कमेटी में रक्षा, विदेश और गृह मंत्री शामिल होते हैं। बैठक में सरकार को यह बताया गया है कि भारत की कार्रवाई के बाद, पाकिस्‍तानी इनफैंट्री एलओसी के निकट लॉन्‍च पैड्स की रक्षा कर रही है। इस बैठक में मौजूद सूत्रों ने कहा है कि करीब दर्जन भर लॉन्‍च पैड्स की पहचान कर ली गई है।

संजय निरुपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को बताया फर्जी, देखें वीडियो: 

पिछले सप्‍ताह नियंत्रण रेखा (LoC) पार कर की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक में पैरा स्‍पेशल फोर्सेज के करीब 150 जवानों ने पराक्रम दिखाया था। इस सर्जिकल स्‍ट्राइक में पाकिस्‍तानी मिलिट्री द्वारा सुरक्षित सात आतंकी लॉन्‍च पैड्स पर हमला कर भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया गया था। इस ऑपरेशन को कम से कम एक सप्‍ताह पहले ही प्‍लान कर लिया गया था। कमांडोज ने पूरे ऑपरेशन को इतनी सफाई से अंजाम दिया कि कोई भी भारतीय जवान हताहत नहीं हुआ।

READ ALSO: सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांगकर घिरे केजरीवाल, ट्विटर पर हो रही है खिंचाई

पिछले दो दिन से सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर राजनेताओं के बयानों में ‘संदेह’ देखने को मिल रहा है। पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री से पाकिस्‍तान के ‘प्रोपेगेंडा’ का जवाब देने को कहा। सके बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा, ”प्रत्‍येक भारतीय पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स चाहता है लेकिन भाजपा द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए फर्जी वाली नहीं। देश के हितों पर राजनीति।”

READ ALSO: वाराणसी में लगे पोस्टर, PM मोदी को राम, नवाज शरीफ को रावण और केजरीवाल को बताया मेघनाथ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 2:11 pm

  1. S
    suresh chandra
    Oct 5, 2016 at 12:06 pm
    सर्जिकल अटेक पर राजनीति नहीं करनी चाहिए इसमे कोई संदेह नहीं है की हमारी सेनाए विश्व की श्रेश्टम सेनाओ मे है और वर्तमान केंद्र सरकार जैसे सरकार भी हमने कभी नहीं देखी जिसका श्रेय श्री मोदी जी को जाता है फर्जी नेताओ को सब फर्जी लगता है मीडिया इनकी बातो को देश हिट मे प्रोत्साहन न दे इगनोर करे भारत माता की जय, जय जवान, जय हिन्दी
    Reply

    सबरंग