ताज़ा खबर
 

तीन तलाक पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मुस्लिम समाज से लोग आगे आएं, महिलाओं के हक के लिए लड़ें

उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे की राजनीति नहीं होनी चाहिए
Photo Source: PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन तलाक पर बोले हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे का राजनैतिकरण ना नहीं होना चाहिए। मुस्लिम समाज से लोग आगे आएं और महिलाओं के हक के लिए लड़ें। उन्होंने कहा कि हर महिला को अपनी बात कहने का हक है। पीएम ने कहा, “मुस्लिम समाज से प्रबुद्ध लोग आगे आएंगे। मुस्लिम बेटियों पर जो के साथ जो गुजर रहा है उसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। रास्ता निकालेंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी बसवा जयंति के मौके पर विज्ञान भवन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि तीन तलाक को लेकर आज कितनी बड़ी बहस चल रही है। भारत की महान पंरपरा को देखते हुए मेरे अंदर एक आशा का प्रसार हो रहा है। इस देश में समाज के भीतर से ही ताकतवर लोग निकलते हैं जो बुरी परंपराओं को नष्ट करते हैं। मुझे आशा है कि मुस्लिम समुदाय से ही ऐसे लोग सामने आएंगे। हिंदुस्तान के ही प्रबुद्ध मुस्लमान दुनिया को सिखाने की ताकत रखते हैं।

तीन तलाक के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे देश की मिट्टी की ताकत है कि (मुस्लिम) समुदाय के लोग ही इस परेशानी से हमारी माताओं और बहनों को बचाने के लिये आगे आयेंगे।’’ प्रधानमंत्री ने समारोह में मौजूद लोगों से कहा, ‘‘मैं समुदाय के लोगों से अनुरोध करूंगा कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण न होने दें।’’ इस अवसर पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार भी मौजूद थे।

एक दिन पहले ही भाजपा नेता ने तीन तलाक के मुद्दे पर विवादित बयान दिया था। उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने ‘तीन तलाक’ के मुद्दे पर कहा था कि मुस्लिम बेवजह पत्नियों को तलाक देते हैं और हवस को पूरा करने के लिए ‘तीन तलाक’ के जरिए पत्नियां बदलते रहने का काम किया जा रहा है। मौर्य ने कहा, ‘‘इस मुददे पर भाजपा मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है। तीन बार तलाक बोलकर पति अपनी ही पत्नी एवं बच्चों को सड़क पर भीख मांगने के लिये छोड़ देते हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग