December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

चुनावों में बीजेपी के अच्‍छे प्रदर्शन पर पीएम मोदी बोले- नतीजे बताते हैं कि लोग विकास चाहते हैं, भ्रष्‍टाचार नहीं

पीएम ने कहा है कि चुनावी नतीजे यह बताते हैं कि लोग भ्रष्‍टाचार सहन करने को तैयार नहीं हैं।

पीएम ने गुजरात चुनावों में भाजपा की जीत पर बधाई दी है। (Photo: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात नगर निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत पर लोगों का शुक्रिया अदा किया है। पीएम ने गुजरात बीजेपी कार्यकर्ताओं, सीएम विजय रुपानी तथा जीतू वघानी को भी ट्विटर पर उनकी कड़ी मेहनत के लिए शाबासी दी। प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। गुजरात में दो नगर पालिकाओं के चुनाव में भाजपा ने एकतरफा जीत दर्ज की है। केंद्र और राज्‍य में सत्‍ताधारी पार्टी को वापी नगरपालिका चुनाव में 44 में से 41 सीटें मिली हैं वहीं सूरत के कनकपुर- कनसाड़ नगरपालिका में 28 में से 27 सीटों पर विजय मिली। पीएम ने ट्वीट कर कहा, ”मैं भाजपा के विश्‍वास बरकरार रखने के‍ लिए गुजरात के लाेगों को सलाम करता हूं। स्‍थानीय चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत दिखाती है कि लोगों का विकास की राजनीति में अटूट विश्‍वास है।” पीएम ने महाराष्‍ट्र, उत्‍तर-पूर्व, मध्‍य प्रदेश व अन्‍य राज्‍यों में हुए चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन पर भी खुशी जताई। उन्‍होंने लिखा, ”पिछले कुछ दिनों में हमने कई चुनाव के नतीजे देखें हैं। इनमें संसदीय, विधानसभा और स्‍थानीय चुनाव के नतीजे शामिल हैं। उत्‍तर पूर्व, पश्चिम बंगाल, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, गुजरात में बीजेपी ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। मैं लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।”

पीएम ने कहा है कि चुनावी नतीजे यह बताते हैं कि लोग भ्रष्‍टाचार सहन करने को तैयार नहीं हैं। उन्‍होंने लिखा, ”भारत के चारों तरफ से आए यह नतीजे बताते हैं कि लोग राष्‍ट्र का संपूर्ण विकास चाहते हैं और भ्रष्‍टाचार तथा खराब गवर्नेंस को बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।” भाजपा के लिए लगातार दूसरे राज्‍य से स्‍थानीय चुनाव में जीत की खबर है। इससे पहले 28 नवंबर को महाराष्‍ट्र के स्‍थानीय निकायों के चुनावों में भी उसे बड़ी कामयाबी मिली थी।

28 नवंबर को आए नतीजों में महाराष्‍ट्र में 147 नगर परिषद में भाजपा को 52 सीट, शिवसेना को 23, कांग्रेस को 19 और एनसीपी को 16 पर जीत मिली है। अन्‍य उम्‍मीदवारों के खाते में 28 सीटें गर्इ हैं। वहीं 17 नगर पंचायतों के 3510 सदस्‍यों के लिए हुए चुनाव में सत्‍ताधारी भाजपा को 851 सीटें मिली हैं।

गुजरात में पिछले साल ग्रामीण और शहरी निकायों के चुनावों में भाजपा को झटका लगा था। हालांकि भाजपा ने ज्‍यादार निकाय जीते थे लेकिन कांग्रेस ने प्रभावशाली वापसी की थी।

VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी का निर्देश- सभी बीजेपी सांसद, विधायक अमित शाह को भेजें बैंक खातों का ब्‍योरा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 3:12 pm

सबरंग