ताज़ा खबर
 

VIDEO: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इफ्तार पार्टी को बताया नौटंकी, बोले- मुझे इसकी क्या जरुरत

बीते शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इसमें देश के सभी बड़े राजनैतिक दलों के वरिष्ठ लोगों को बुलाया गया। लेकिन इस पार्टी में बीजेपी सरकार या पार्टी की ओर से कोई नहीं पहुंचा था।
Author नई दिल्ली। | June 26, 2017 21:41 pm
इफ्तार पार्टी को लेकर बीजेपी सरकार के मंत्री का बयान। (ANI Photo)

रमजान के पाक महीने में शुक्रवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। राष्ट्रपति की इस इफ्तार पार्टी में मोदी सरकार और बीजेपी पार्टी की ओर से सभी की गैरमौजूदगी को लेकर चर्चा जोरों पर रही। अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ओर से इफ्तार पार्टी को लेकर बयान दिया गया है। एएनआई ने जब गिरिराज सिंह से पूछा कि वह इफ्तार की दावत देंगे या उसमें शामिल होंगे तो उन्होंने कहा, “ये नौटंकी करने की जरुरत क्या है?” गिरिराज सिंह ने कहा, “हम उस धर्म का निरादर नहीं करते, मैं बधाई देता हूं ईद पर सारे मुस्लिम भाइयों को, लेकिन क्या जरुरत है मुझको इफ्तार करने की। मुबारक हो उनको हम उन्हें बधाई देते हैं, लेकिन ये नौटंकी करने की जरुरत क्या है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से पूछा गया है कि सियासी दलों के लोगों द्वारा इफ्तार पार्टी किया जाना एक ट्रेंड बनता जा रहा है तो उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने कहा कि तुष्टिकरण भारत में जिस हिंदू बन जाएगा। उस दिन देखिएगा त्रिपुंड और टीका लगाकर राजनैतिक दल फिर इसी तरह से हिंदुओं के धर्म को मनाने लगेंगे और बुलाने लगेंगे। हिंदुओं को लोगों ने विभाजित कर दिया। उन्होंने कहा कि हिंदू वोटबैंक नहीं है, सनातन धर्म वोटबैंक नहीं है इसलिए ऐसा हो रहा है।

हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इफ्तार पार्टी का भोपाल में आयोजन किया था। इसमें बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने शिरकत की थी। बीते शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इसमें देश के सभी बड़े राजनैतिक दलों के वरिष्ठ लोगों को बुलाया गया। लेकिन इस पार्टी में बीजेपी सरकार या पार्टी की ओर से कोई नहीं पहुंचा था। बीजेपी नेताओं के लिए लगी हुई कुर्सियां खाली ही पड़ी रह गई थीं। सीपीएम पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था कि वहां ना तो कोई भी मंत्री था, ना कोई भी सरकार का नुमाइंदा और ना ही कोई बीजेपी का नेता। येचुरी ने कहा कि उन्होंने आजतक ऐसा कोई इफ्तार नहीं देखा था जिसमें भारत सरकार की तरफ से कोई भी ना पहुंचे।

 

जम्मू कश्मीर: ईद पर लगे कई आतंकियों के पोस्टर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग