ताज़ा खबर
 

चार करोड़ रुपये में बिकने वाला PM मोदी का सूट दुनिया का सबसे महंगा सूट, गिनीज बुक में जगह

पीएम मोदी के इस सूट को खरीदने के लिए 47 लोगों ने बोली लगाई थी। बाद में हीरा व्‍यापारी लालजीभाई को कामयाबी मिली थी।
Author August 20, 2016 16:28 pm
पीएम मोदी ने यह सूट अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान पहना था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उनके नाम लिखे सूट को गिनीज बुक में जगह दी गई हैं। इसे नीलामी में बिके सबसे महंगे सूट का दर्जा दिया गया है। पीएम मोदी ने यह सूट अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान पहना था। बाद में इस सूट को गुजरात के सूरत के रहने वाले लालजीभाई तुलसीबाई पटेल ने नीलामी के दौरान खरीदा था। उन्‍होंने इस सूट के लिए 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये में खरीदा था। यह बोली 20 फरवरी 2015 को आयोजित हुई थी। इस सूट की खासियत यह है कि इसमें उनका पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी लिखा हुआ है।

पीएम मोदी के इस सूट को खरीदने के लिए 47 लोगों ने बोली लगाई थी। बाद में हीरा व्‍यापारी लालजीभाई को कामयाबी मिली थी। हालांकि सूट के लिए 5 करोड़ की बोली भी लगाई गई थी लेकिन यह बोली तय स‍मय के बाद लगी जिसके चलते इसे खारिज कर दिया गया। इस सूट की बेस प्राइस 11 लाख रुपये थी। विदेश में रहने वाले बिजनेसमैन रमेश विराणी ने बताया था कि उन्‍होंने अपने बेटे की शादी में यह सूट मोदी को गिफ्ट किया था। इस सूट को लेकर प्रधानमंत्री को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। विपक्ष ने इस सूट को पहनने के बाद मोदी सरकार को ‘सूट-बूट की सरकार’ बताया था। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने संसद और इसके बाद कई बार इस सूट के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग