December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली हाईकोर्ट की सालगिरह पर जजों से बोले PM मोदी, 50 साल मना रहे हो, थोड़ा तो मुस्कुराइए

सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट की 50वीं सालगिराह मनाई गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित किया।

दिल्ली हाई कोर्ट की 50वीं सालगिरह के दौरान पीएम मोदी। (ANI Photo)

सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट की 50वीं सालगिराह मनाई गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित किया। कोलेजियम को लेकर केंद्र और सुप्रीम कोर्ट के बीच चल रही तनातनी को लेकर बने माहौल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हल्का करने की कोशिश की। पीएम मोदी ने कहा कि बड़ा गंभीर माहौल बना हुआ है यहां, 50 साल मना रहे हो, थोड़ा तो मुस्कुराइए। कोर्ट जाने का कभी सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन सुना है वहां गंभीरता से काम होता है। यहां का माहौल देखकर समझ गया, कुछ तो मुस्कुराइए। हाईकोर्ट के 50 साल पूरे हुए, हर व्यक्ति का योगदान रहा है, परिसर में चाय वाले का भी योगदान रहा होगा।  पीएम ने सरदार वल्लभ भाई पटेल का नाम लेते हुए कहा कि पटेल ने एक बड़े आंदोलन को दिशा दी, देश उन्हें नमन करता है। वह चाहते तो बेरिस्टर बन कर करियर बना सकते थे लेकिन देशहित में वह राजनीति में आ गए। उन्होंने कहा कि दबे कुचले लोगों को भी सिस्टम में लाना होगा। हमें न्यायपालिका के बोझ को कम करना होगा।

हाई कोर्ट की गोल्डन जुबली पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने केंद्र सरकार और न्यायपालिका के बीच जारी टकराव पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा, मैं जजों से कहना चाहता हूं कि ऐसे मामलों को जिनका न्याय प्रक्रिया ने लेना-देना न हो, उससे दूर रहना चाहिए। बता दें कि जजों की नियुक्ति को लेकर कोलेजियम व्यवस्था लागू करने को लेकर केंद्र सरकार और न्यायपालिका में इन दिनों ठनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 2:04 pm

सबरंग