ताज़ा खबर
 

Panama Papers: पीएम मोदी ने 15 दिन में रिपोर्ट मांगी, विदेश दौरे से लौटते ही बुलाई बैठक में कहीं 3 अहम बातें

प्रधानमंत्री रात 1.30 बजे विदेश दौरे से लौटे थे और अगली सुबह चार अप्रैल को 7-7.30 बजे मीटिंग बुलाई थी।
Author नई दिल्ली | April 9, 2016 10:13 am
बेल्जियम-अमेरिका-सऊदी अरब के पांच दिवसीय दौरे से हाल ही में लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ”इंडियन एक्‍सप्रेस” में चार अप्रैल को किए गए Panama Papers खुलासे पर 15 दिन भीतर रिपोर्ट मांगी है।

बेल्जियम-अमेरिका-सऊदी अरब के पांच दिवसीय दौरे से हाल ही में लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ”इंडियन एक्‍सप्रेस” में चार अप्रैल को किए गए Panama Papers खुलासे पर 15 दिन भीतर रिपोर्ट मांगी है। एक वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने चार अप्रैल की सुबह शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्‍होंने तीन अहम बातें कही थीं।

Read Also: नेता, अभिनेता, कारोबारी, सीए, वकील, ज्‍वैलर के नाम, पढ़ें, #PanamaPapers से जुड़ी हर खबर

प्रधानमंत्री रात 1.30 बजे विदेश दौरे से लौटे थे और अगली सुबह चार अप्रैल को 7-7.30 बजे मीटिंग बुलाई थी। उन्‍होंने अधिकारियों से स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि मामले की जांच जल्‍द से जल्‍द पूरी होनी चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि मामला काले धन की जांच कर रही एसआईटी को हस्‍तांरित न करके सरकार को पूरी जांच करनी चाहिए। प्रधानमंत्री का मानना था कि एसआईटी को मामले की जांच में समय लग सकता है और वह इतना इंतजार नहीं कर सकते हैं। उन्‍होंने जांच में इस मामले के विशेषज्ञों को शामिल करने की बात भी कही है।

Read Also: Panama Papers: अरुण जेटली बोले- सरकार के लिए कोई दूध का धुला नहीं, जो भी दोषी पाया जाएगा, एक्‍शन होगा

इससे पहले वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है, जिसमें फाइनैंशियल इंटेलिजेंस यूनिट, फॉरेन टैक्‍स एंड टैक्‍स रिसर्च डिविजन, सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्‍ट टैक्‍स की इन्‍वेस्टिगेशन यूनिट और रिजर्व बैक के अधिकारियों को शामिल किया गया है। इस कमेटी ने पनामा पेपर्स पर चर्चा के लिए 7 अप्रैल को अपनी पहली बैठक की। इंडियन एक्‍सप्रेस की ओर से किए गए पनामा पेपर्स के खुलासे में 500 भारतीयों के नाम हैं।

Read Also: Panama Papers: अमिताभ बोले -कानून पालन करने वाला नागरिक, आयकर विभाग के साथ कर रहा हूं सहयोग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    Premjoy Babu
    Apr 9, 2016 at 4:36 pm
    Let's wait & watch what action will be initiated by the Govt. on persons having their names in the Panama papers?
    (0)(0)
    Reply