June 23, 2017

ताज़ा खबर
 

वीडियो: श्रीनगर उपचुनाव में शामिल हुए लोगों को आतंकियों ने बुरी तरह पीटा

श्रीनगर के पुलवामा में पोलिंग स्टाफ को गाड़ी से बाहर खींचकर उसके साथ मारपीट की।

आतंकियों ने पीडीपी कार्यकर्ता को मारी गोली। (Representative Image)

श्रीनगर में 9 अप्रैल को वोटिंग कराने गए लोगों के साथ मारपीट का एक वीडियो सामने आया है। इसमें आतंकवादी ने कार के ड्राइवर को कार से बाहर खींचकर उसकी खूब पिटाई की। इसके अलावा पोलिंग स्टाफ को भी गाड़ी से बाहर खींच लिया और उनके साथ भी मारपीट की। वीडियो पुलवामा जिले का है। इसमें तीन लोगों को बुरी तरह पीटा जा रहा है। तीनों लोगों को गाड़ी से बाहर खींचकर डंडे से पीटता दिखाया गया है। आतंकियों ने तीनों लोगों की जमीन पर लिटाकर भी पिटाई की है। इसके अलावा पीटने वाले का वीडियो में कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। सिर्फ वह जिस डंडे से पीट रहा है वही डंडा दिखाई दे रहा है। इंडिया टुडे द्वारा ट्विटर पर साझा किए वीडियो में आतंकी तीनों लोगों के चेहरे, कमर और सिर पर डंडे से पीटता दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि हाल ही में श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव संपन्न हुए। इस सीट पर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला की जीत हुई थी। इस चुनाव में श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान भीषण हिंसा हुई तथा सुरक्षाबलों की गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों की जान चली गयी। श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल जिलों में दो दर्जनों से अधिक स्थानों से पथराव की खबर आई थीं। ये तीनों ही जिले श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में आते हैं। इस सीट के मुख्य मुकाबला नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला तथा सत्तारूढ़ पीडीपी के उम्मीदवार नजीर अहमद खान का था।

भीड़ को नियंत्रित करने में सुरक्षाबलों की मदद के लिए सेना बुलाई गयी थी। भीड़ पथराव कर रही थी। उसने गांदेरबल में पेट्रोल बम फेंककर मतदान केंद्र में आग लगा दी। अधिकारियों के अनुसार हिंसा में 100 से अधिक सुरक्षाकर्मी घायल हो थे। पिछले कई सालों में ये कश्मीर में सबसे कम वोट प्रतिशत है। इसको लेकर ट्विटर पर केंद्र की भाजपा सरकार को जमकर खिचाईं की गई। सिर्फ 7 प्रतिशत वोटिंग के लिए 8 लोगों की मौत के लिए कई यूजर्स ने केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार माना। इसके अलावा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और उनके पिता फारूक अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती की अगुवाई वाली सरकार की सुचारू ढंग से चुनाव कराने में पूरी तरह विफल रहने को लेकर आलोचना की।

जम्मू-कश्मीर: युवक को जीप से बांधकर घुमाने की वीडियो सामने आने के बाद सेना पर दर्ज हुई FIR, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 9:05 pm

  1. No Comments.
सबरंग