December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: माकपा बोली, ‘बुलेट ट्रेन’ की फिक्र करने वाले पीएम घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं

अपने बयान में माकपा के पोलित ब्यूरो ने लोगों की मौत पर शोक जताया।

Author नई दिल्ली | November 20, 2016 16:18 pm
कानपुर देहात के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा। (PTI Photo/20 Nov, 2016)

इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए माकपा ने रविवार (20 नवंबर) को कहा कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है कि ‘बुलेट ट्रेन’ की अधिक चिंता करने वाले प्रधानमंत्री और रेल मंत्री इस घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं। पार्टी ने कहा कि चिंताजनक रूप से नियमित अंतराल पर दुर्घटनाएं हो रही हैं लेकिन रेल मंत्रालय और सरकार अब तक अपनी ‘नींद’ से जागे नहीं हैं। अपने बयान में माकपा के पोलित ब्यूरो ने लोगों की मौत पर शोक जताया। उसने मृतकों के परिजन के प्रति अपनी संवेदनाएं जाहिर कीं और घायलों के प्रति हमदर्दी का इजहार किया।

माकपा ने कहा, ‘रेलवे सुरक्षा और सुरक्षा उपकरणों को बेहतर करने, संकेतक प्रणाली और रेल पटरियों की स्थिति में सुधार को प्राथमिकता देने की बजाय सरकार बुलेट ट्रेन शुरू करने को लेकर अधिक चिंतित दिख रही है।’ उसने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ना ही प्रधानमंत्री या रेल मंत्री और ना ही सामूहिक रूप से पूरा मंत्रिमंडल इतने बड़े हादसे की जिम्मेदारी लेने को तैयार दिख रहा है, जिसमें इतने लोगों की मौत हो चुकी है।’ पार्टी ने दुर्घटना की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने और इसके लिए दोषी पाये जाने वाले लोगों को दंडित करने की मांग की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 4:18 pm

सबरंग